SpreadIt News | Digital Newspaper

क्रिकेटर रिद्धिमान साहा को धमकाने वाले पत्रकार की पर बड़ी कार्रवाई, BCCI ने उठाया ‘यह’ सख्त’ कदम, जानिए क्या था पूरा मामला?

क्रिकेटर रिद्धिमान साहा को धमकाने वाले पत्रकार की पर बड़ी कार्रवाई, BCCI ने उठाया ‘यह’ सख्त’ कदम, जानिए क्या था पूरा मामला?

क्रिकेट: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को धमकी देने के आरोप में पत्रकार बोरिया मजूमदार के खिलाफ कार्रवाई की है. खेल पत्रकार बोरिया पर बीसीसीआई ने दो साल का प्रतिबंध लगाया है।

Advertisement

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने विवाद की जांच के लिए राजीव शुक्ला, प्रभातेज सिंह भाटिया और अरुण सिंह धूमल की तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था। जांच के बाद, पत्रकार को दोषी पाया गया और अब उस पर २ साल का  प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बीसीसीआई के प्रतिबंध के बाद जाने-माने खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार को किसी भी स्टेडियम में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसलिए पत्रकार बीसीसीआई से जुड़े किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे। साथ ही उन्हें किसी भी खिलाड़ी को पत्रकार से बात करने की इजाजत नहीं होगी।

Advertisement

क्या था पूरा मामला?

गौरतलब है कि जब चयनकर्ताओं ने साहा को टेस्ट टीम से बाहर किया तो रिपोर्टर उनसे बात करने को तैयार थे। लेकिन जब साहा ने मना किया तो पत्रकार नाराज हो गए और उन्हें धमकी दी। 

Advertisement

उल्लेखनीय है कि विकेटकीपर साहा ने पत्रकार पर उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया था. विकेटकीपर ने पत्रकार पर इंटरव्यू न देने पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया। साहा ने सोशल मीडिया पर दोनों के बीच हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया। 

साहा द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, रिपोर्टर ने कहा कि मेरे साथ एक इंटरव्यू करना अच्छा होगा। BCCI ने केवल एक विकेटकीपर चुना था। सर्वश्रेष्ठ कौन है? आपने 11 पत्रकारों को चुनने की कोशिश की, जो मेरे लिए ठीक नहीं है. 

Advertisement

उन्होंने आगे टेक्स्ट में कहा था, आपने मुझे फोन नहीं किया। अब मैं कभी तुम्हारा इंटरव्यू नहीं करूंगा और यह अपमान मैं कभी नहीं भूलूंगा और इसे हमेशा याद रखूँगा। 

Advertisement