SpreadIt News | Digital Newspaper

राज ठाकरे ने दी हिंदुओ को चुनौती, मस्जिदों के सामने दुगनी आवाज में हनुमान चालिसा चलाने का आग्रह, जानिए और क्या कहा उन्होंने?

राज ठाकरे ने दी हिंदुओ को चुनौती, मस्जिदों के सामने दुगनी आवाज में हनुमान चालिसा चलाने का आग्रह, जानिए और क्या कहा उन्होंने?

मुंबई: राज ठाकरे ने अब मुस्लिम समुदाय के ख़िलाफ़ अपनी आवाज तेज कर ली है। अब उन्होंने खुले आम हिंदू नागरिकों को मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा लगाने को कहा।

Advertisement

उन्होंने 4 मई को ऐसा करने को कहा है। उनके इसे अनुरोध से महाराष्ट्र सरकार और पुलिस सतर्क हो चुकी है। कल कुछ अनुचित न हो इसलिए पुलिस यंत्रणा सख्त हुई है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि अगर 4 मई को लाउडस्पीकर पर अजान की जाती है, तो उस स्थान पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा शुरू की जाएगी।

Advertisement

 उन्होंने सभी हिंदुओं से इसमें सहयोग करने की अपील की है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार के आदेश पर पुलिस ने लाउडस्पीकर मामले को लेकर राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

मंगलवार को मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की। मीडियाकर्मियों को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में, उन्होंने कहा, “मैं सभी हिंदुओं से 4 मई को लाउडस्पीकर पर हनुमान को बजाने का आग्रह करता हूं यदि आप लाउडस्पीकर में प्रार्थना करने की पुकार सुनते हैं। तब मुस्लिम समुदाय इन लाउडस्पीकरों के कारण होने वाली परेशानी का अनुभव करेगा।”

Advertisement

मैं पूरा करूंगा बाल ठाकरे का सपना: राज
राज ठाकरे ने कहा कि मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि सालों पहले शिवसेना अध्यक्ष हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ने कहा था कि सभी लाउडस्पीकरों को चुप कराने की जरूरत है। आज मैं उन सपनों को पूरा कर रहा हूं।

औरंगाबाद पुलिस ने राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अब मनसे नेताओं ने उद्धव सरकार को चेतावनी दी है कि अगर राज ठाकरे के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई तो वे सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे.

Advertisement

गौरतलब है कि राज ठाकरे ने 1 मई को औरंगाबाद में भाषण देते हुए कहा था कि अगर 4 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया तो हर मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा बजाया जाएगा.

Advertisement