SpreadIt News | Digital Newspaper

आखिर लगातार 5 हार के बाद KKR ने हासिल की जीत, जीत के हीरो बने ‘यह’ खिलाड़ी, जानिए कल के मैच के अहम पॉइंटस

आखिर लगातार 5 हार के बाद KKR ने हासिल की जीत, जीत के हीरो बने ‘यह’ खिलाड़ी, जानिए कल के मैच के अहम पॉइंटस

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग-2022 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में कोलकाता की 10 मैचों में यह चौथी जीत है।

Advertisement

लगातार पांच हार के बाद केकेआर को यह जीत मिली है। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने 19.1 ओवर में 158 रन बनाकर मैच जीत लिया।

कोलकाता के सलामी बल्लेबाज फिर फ्लॉप

Advertisement

कोलकाता ने आज नई सलामी जोड़ी के साथ पारी की शुरुआत की। क्रीज पर आए बाबा इंद्रजीत और एरोन फिंच। लेकिन फिंच केवल 4 रन ही बना सके और कुलदीप सेन का शिकार हो गए।

 तब बाबा इंद्रजीत ने 15 रन बनाए और प्रसिद्ध कृष्ण के शिकार हो गए। पावरप्ले में कोलकाता ने 2 विकेट पर 32 रन बनाए।

Advertisement

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की. कप्तान अय्यर 32 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए।

फिर नीतीश राणा ने 37 गेंदों में 3 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 48 रन बनाए और रिंकू सिंह ने 24 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। गौरतलब है उनकी इसी पारी के बदौलत कोलकाता को जीत नसीब हुई। क्योंकि उन्होंने बेहतरीन स्ट्राइक रेट से रन बनाकर मैच के हीरो बने और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

Advertisement

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन के 54 रन के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 152 रन बनाए। देवदत्त पडिक्कल सिर्फ 2 रन बनाकर उमेश का शिकार हुए।

जोस बटलर 25 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। करुण नायर ने 13 और रयान पराग ने 19 रन का योगदान दिया। शिमरोन हेटमेयर 13 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

Advertisement