SpreadIt News | Digital Newspaper

Tata का एक और धमाका, जल्द ही लॉन्च करेगी जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार, रेंज होगी 500 किमी से ज्यादा, जानिए कीमत और सभी फीचर्स

Tata का एक और धमाका, जल्द ही लॉन्च करेगी जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार, रेंज होगी 500 किमी से ज्यादा, जानिए कीमत और सभी फीचर्स

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार कर्व लॉन्च की है। कंपनी एक के बाद एक शानदार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार लॉन्च कर रही है।

Advertisement

लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों के लिए बाजार में पहले से ही प्रतिस्पर्धा है। टेवा में कंपनी ने एक और इलेक्ट्रिक कार से पर्दा हटा दिया है। इस कार का नाम अविन्या है।

कार का निर्माण कंपनी प्योर ईवी थर्ड जेनरेशन के रूप में कर रही है। कंपनी का कहना है कि कार को भारतीय सड़कों के साथ-साथ पर्यावरण को भी ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। टाटा समूह के अध्यक्ष ने कहा कि कार को वैश्विक बाजार में भी बेचा जाएगा।

Advertisement

टाटा मोटर्स इस इलेक्ट्रिक कार के स्टाइल और डिजाइन को बेहद आकर्षक रखने वाली है। ताकि लोगों की नजर में  आकर्षण का केंद्र बने। यह कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्री-प्रोडक्शन मॉडल है।

कार में एलईडी की एक पतली पट्टी दी गई है जो टाटा के लोगो को प्रदर्शित करती है। यह स्ट्रिप एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के रूप में भी काम करती है और हेडलैम्प के दोनों किनारों को छूती है।

Advertisement

 कार का साइड प्रोफाइल शानदार है और इसमें एसयूवी का लुक देने के लिए बड़े आकार के अलॉय व्हील दिए गए हैं। चौड़े बटरफ्लाई गेट से ऊपर और नीचे जाना बहुत आसान हो जाता है। रियर में पतली एलईडी लाइटिंग दी गई है जो पूरे रियर को घेरती है।

फीचर्स

Advertisement

Tata Avinya EV कॉन्सेप्ट में कंपनी का दावा है कि कार सेफ्टी और सिक्योरिटी में सबसे आगे होगी और इसमें डस्ट प्रोटेक्शन के अलावा एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम दिया जाएगा।

टाटा नए ईवी से जुड़ी कार सुविधाओं की पेशकश करने का भी दावा करता है, इसके बाद एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ अद्वितीय स्टीयरिंग और एक 360-डिग्री कैमरा है।

Advertisement

कंपनी का दावा है कि यह कार एक बार चार्ज करने पर 500 किमी तक चल सकती है। यह एक डुअल-मोड इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जिसे 2-व्हील ड्राइव और 4-व्हील ड्राइव सिस्टम में लॉन्च किया जाएगा।

कीमत:

Advertisement

यह एक कॉन्सेप्ट कार होने वाली है, इसलिए इसकी कीमत प्रीमियम रेंज में होगी। माना जा रहा है 40 लाख या उससे ज्यादा हो सकती है। हालांकि अभीतक अधिकारीक।पुष्टि नही हुई है।

Advertisement