SpreadIt News | Digital Newspaper

शिवसेना से पंगा पड़ा महंगा, राणा दाम्पत्य की बेल की अर्जी पर आज सुनवाई, जानिए क्या उनको मिल पाएगी बेल?

शिवसेना से पंगा पड़ा महंगा, राणा दाम्पत्य की बेल की अर्जी पर आज सुनवाई, जानिए क्या उनको मिल पाएगी बेल?

मुंबई: महाराष्ट्र में पिछले कुछ हप्तों से सियासी माहौल गरमाया हुआ है। इस मे सांसद नवनीत राणा और उनके पति MLA रवि राणा भी शामिल है। दरअसल, राणा दाम्पत्य ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर जे सामने जाकर हनुमान चालीसा पढ़ने का चैलेंज किया था। इस जे बाद राज्य में काफी सियासी घटनाक्रम चला।

Advertisement

आखिरकार राणा दाम्पत्य के खिलाफ राजद्रोह का मामला दाखिल कर उन्हें हिरासत में लिया गया। जिसके बाद अब उन्होंने जमानत की अर्जी की थी। जिसकी आज सुनवाई होनी है।

महाराष्ट्र राज्य सरकार आज मुंबई सत्र न्यायालय में राणा दंपत्ति की जमानत याचिका का जवाब देगी। इस बीच राणा दंपत्ति फिलहाल कोर्ट की कस्टडी में है। सांसद नवनीत राणा भायखला जेल में बंद है, जबकि विधायक रवि राणा तलोजा जेल में बंद है।

Advertisement

राजद्रोह के आरोप में जेल में बंद राणा दंपत्ति जमानत के लिए मुंबई सत्र न्यायालय पहुंचे थे। इससे पहले उन्होंने जमानत के लिए मजिस्ट्रेट कोर्ट में याचिका दायर की थी। हालांकि, मजिस्ट्रेट कोर्ट को देशद्रोह के आरोप में जमानत देने का अधिकार नहीं है।

इसलिए बिना समय बर्बाद किए उन्होंने याचिका वापस ले ली और राणा दंपत्ति सीधे सेशन कोर्ट पहुंचे। मामले की सुनवाई 26 अप्रैल को हुई थी।

Advertisement

सुनवाई के दौरान मुंबई सत्र न्यायालय ने राज्य सरकार को राणा दंपत्ति की जमानत याचिका पर 29 अप्रैल तक जवाब देने का निर्देश दिया था. इससे पहले, उच्च न्यायालय ने पुलिस के साथ हाथापाई में राणा दंपत्ति की प्राथमिकी रद्द करने की याचिका को खारिज कर दिया था।

Advertisement