SpreadIt News | Digital Newspaper

लगातार सातवीं हार के साथ मुंबई के नाम हुए ‘इतने’ शर्मनाक रिकॉर्ड,  रोहित शर्मा के भी नाम हुआ ‘यह’ शर्मनाक रिकॉर्ड, जानिए सभी डिटेल्स विस्तार से 

लगातार सातवीं हार के साथ मुंबई के नाम हुए ‘इतने’ शर्मनाक रिकॉर्ड,  रोहित शर्मा के भी नाम हुआ ‘यह’ शर्मनाक रिकॉर्ड, जानिए सभी डिटेल्स विस्तार से

IPL 2022: टी20 लीग के मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस को लगातार 7वीं हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 के एक मैच में गुरुवार को रोमांचक मुकाबले में मुंबई टीम को 3 विकेट से हरा दिया।

Advertisement

CSK ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था । मुंबई की यह 7 मैचों में लगातार सातवीं हार है। वही यह CSK की 7 मैचों में दूसरी जीत भी है। मैच में (MI vs CSK) मुंबई ने अपनी इन्निंग्स में 7 विकेट पर 155 रनों तक पहुँचने में कामयाबी हासिल की। इक समय लग रहा था इतने रन भी नहीं बन पाएंगे।

तिलक वर्मा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने 19 रन देकर 3 विकेट लिए। जवाब में सीएसके ने 3 विकेट रहते यह मैच जीत लिया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने 4 विकेट लिए लेकिन उनकी टीम जीत नहीं पाई।

Advertisement

इस रोमांचक मैच में धोनी हीरो रहे, मैच के आखिरी गेंद पर चौका लगाकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई। वही अब इस हार के साथ मुंबई के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड बन गए है। आइए जानते है उन रिकॉर्ड्स के बारे में।

-मैच के पहले ही ओवर में रोहित शर्मा दूसरी गेंद पर ० पर आउट हो गए। रोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शुन्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बने है। इससे पहले पियूष चावला, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडू, पार्थिव पटेल और हरभजन सिंह १३ बार ० पर आउट हो चुके है।

Advertisement

-IPL के इतिहास में बस दूसरी बार ऐसा हुआ है जब मुंबई के दोनों ओपनर्स ० पर आउट हुए है। इससे पहले 2009 में ल्यूक रोंची  और JP डुमिनी मुंबई के लिए ओपेनिंग करते हुए ० पर आउट हुए थे। इस बार रोहित शर्मा और ईशान किशन ० पर आउट हुए।

-आईपीएल के इतिहास में पहले ७ मैच लगातार हारने वाली टीम अब मुंबई बन चुकी है।

Advertisement

-हालाँकि, इन रिकॉर्ड्स के अलावा, CSK ने एक बढ़िया रिकॉर्ड बनाया है। CSK ने या ८ वी बार है, जब मैच के आखिरी गेंद पर जीत हासिल की है। यह किसी भी टीम के लिए सबसे ज्यादा है। मुंबई ने यह कारनामा ६ बार कर दूसरे नंबर पर है।

Advertisement