SpreadIt News | Digital Newspaper

किसी महँगी कार से कम नहीं है यह हौंडा की बाइक, एयरबैग्स और अन्य कार फीचर्स से है लैस, जानिए सभी फीचर्स और कीमत 

किसी महँगी कार से कम नहीं है यह हौंडा की बाइक, एयरबैग्स और अन्य कार फीचर्स से है लैस, जानिए सभी फीचर्स और कीमत

 

Advertisement

नई दिल्ली  : हादसों से बचने के लिए आपने कारों में एयरबैग जरूर देखे होंगे. लेकिन क्या आपको पता है बाइक में भी एयरबैग का फीचर आया है। हां, होंडा ने अनोखे फीचर्स के साथ एक शानदार बाइक लॉन्च की है।

होंडा की नई बाइक का नाम Honda Gold Wing Tour है। यह बाइक अपने शानदार लुक्स से अलग है, लेकिन बाइक की कीमत सुनकर लोग चौंक जाएंगे। इस एक बाइक की कीमत में आप 3-4 कारें खरीद सकते हैं। क्या है इस बाइक में खास?

Advertisement

Honda Gold Wing Tour की एक्स-शोरूम कीमत 39.20 लाख रुपये आंकी गई है। जबकि इसके सामने Fortuner कार की एक्स-शोरूम कीमत 32 लाख रुपये से शुरू होती है. तो आप कह सकते हैं कि इस बाइक की कीमत किसी बड़ी SUV की कीमत से भी ज्यादा है.

इन शहरों में शुरू हुई गोल्डविंग की बुकिंग

Advertisement

कंपनी ने गुरुग्राम के अलावा इस लग्जरी बाइक की बुकिंग मुंबई, बैंगलोर, इंदौर, कोच्चि, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता में स्थित एक्सक्लूसिव बिगविंग टॉपलाइन डीलरशिप पर लेना शुरू कर दिया है। इस बाइक की चेन्नई, कोच्चि और बैंगलोर में एक्स-शोरूम कीमत 40 लाख रुपये से अधिक है।

कंपनी ने इस बाइक में 1300  cc का इंजन दिया है, जो 170 Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक का इंजन सुजुकी की हायाबुजा बाइक से भी ज्यादा है, जो 1300cc की है।

Advertisement

कार जैसे फीचर्स 

होंडा गोल्डविंग टूर में एयरबैग के अलावा कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसमें एक विस्तारित इलेक्ट्रिक स्क्रीन है, जिसे बाएं हैंडलबार से संचालित किया जा सकता है। कंपनी ने इसमें 7 इंच की टीएफटी लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले स्क्रीन दी है।

Advertisement

 

होंडा की बाइक में एक गायरोस्कोप भी है। इसमें Apple CarPlay और Android Auto भी है। इसके अलावा बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और यूएसबी टाइप-सी सॉकेट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Advertisement

 

गोल्ड विंग बाइक की अन्य विशेषताओं में क्रूज नियंत्रण शामिल है। इसमें कार जैसा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी है। इस बाइक में चार ऑटोमैटिक राइड मोड हैं। बाइक को मैनुअल मोड में भी चलाया जा सकता है। बाइक में होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) है, जो पिछले पहियों पर ट्रैक्शन को बनाए रखता है। बाइक के सस्पेंशन को भी एडजस्ट किया जा सकता है। बाइक का फ्यूल टैंक 21 लीटर का है।

Advertisement