SpreadIt News | Digital Newspaper

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को हराकर तोड़े कई रिकॉर्ड्स, जानिए दिल्ली के बनाए नए रिकॉर्ड्स, नंबर ३ का रिकॉर्ड जानकर चौंक जाओगे 

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को हराकर तोड़े कई रिकॉर्ड्स,  जानिए दिल्ली के बनाए नए रिकॉर्ड्स, नंबर ३ का रिकॉर्ड जानकर चौंक जाओगे

 

Advertisement

IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 32वें मैच में पंजाब किंग्स को मात दी है। दिल्ली की इस सीजन में यह तीसरी जीत है। वहीं, पंजाब को चौथी हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते समय केवल 115 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने 10.3 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। (DC vs PBKS IPL 2022)

 

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने तूफानी अर्धशतक लगाया। वार्नर ने सिर्फ 30 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं पृथ्वी शॉ ने 20 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन की शानदार पारी खेली। अंत में सरफराज खान 12 रन बनाकर नाबाद लौटे। (DC Beats PBKS by 9 wickets)

 

Advertisement

१. अब तक सबसे बड़ा पावर प्ले 

पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पावर प्ले अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले 6 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 81 रन बनाए। यह आईपीएल में दिल्ली के पावरप्ले का सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने इससे पहले आरसीबी के खिलाफ 71 रन बनाए थे, जो एक पावरप्ले में सबसे ज्यादा है। (Biggest poerplay of DElhi Capitals in IPL)

Advertisement

 

२. इस सीजन का सबसे बड़ा पावर प्ले 

Advertisement

साथ ही यह इस सीजन में पावरप्ले में बनाया गया अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के पावरप्ले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर बनाया था। चेन्नई ने इससे पहले 6 ओवर में 71 रन बनाए थे।

 

Advertisement

३. सबसे ज्यादा गेंदे शेष रहते जीत 

इसके साथ ही सबसे ज्यादा गेंद रहते मैच जीतने में भी दिल्ली ने सब रिकार्ड्स तोड़ डाले। दिल्ली ने ५७ गेंदे शेष रहते यह मैच अपने नाम कर ली। इससे पहले यह रिकार्ड्स डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के नाम था। उन्होंने मुंबई के 155 रनों लक्ष्य का पीछा करते हुए ४८ गेंद शेष रहते मैच जीती थी। (Sparing most balls to win a match in run chase in IPL)

Advertisement

 

४. डेल स्टेन के आगे अक्षर 

Advertisement

अक्षर पटेल ने इस मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 10 रन देकर दो विकेट लिए। अक्षर ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 115 मैचों में 98 विकेट लिए हैं। इस बीच डेल स्टेन (97) को पीछे छोड़ दिया गया है।

Advertisement