SpreadIt News | Digital Newspaper

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया का भाजपा पर निशाना, लाउडस्पीकर पर आजान को लेकर कह डाली यह बड़ी बात, जानिए उनका बयान

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया का भाजपा पर निशाना, लाउडस्पीकर पर आजान को लेकर कह डाली यह बड़ी बात, जानिए उनका बयान

नई दिल्ली : पिछले महीने से राज ठाकरे ने मस्जिदों पर लाउडस्पीकर को लेकर अपनी चेतावनी दे रहे है। उन्होंने कहा अगर महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार 3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर नही उतारती है, तो हम मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। हालांकि इसे लेकर विपक्ष उनपर धार्मिक नफरत फैलाने का आरोप लगा रहा है। कइयों ने तो कहा राज ठाकरे ED के डर से अपने इंजिन का ट्रैक बदलकर हिन्दू-मुस्लिम राजनीति में घुस गए है।

Advertisement

लगभग सभी हिंदू संगठन और उनसे जुड़े नेता राज ठाकरे के समर्थन कर रहे है। इसमें भाजपा और उनके नेता भी शामिल है। लेकिन इस वजह से विश्व हिंदू परिषद के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने बीजेपी को जमकर लताड़ा है। उन्होंने बीजेपी से सवाल किया, “सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कोर्ट ने लाउडस्पीकर के पक्ष में फैसला सुनाया है. हालांकि, जब महाराष्ट्र में बीजेपी का शासन था, तो लाउडस्पीकर क्यों नहीं हटाए गए?”

RSS और BJP पर धाबा बोल दिया

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘अभी भी जिस राज्य में भाजपा की सरकार है, वहां जिला कलेक्टरों को आदेश देकर नियमानुसार लाउडस्पीकर क्यों नहीं हटाए जाते?”

उन्होंने RSS की चुटकी लेते हुए कहा, “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा है कि 15 साल में अखंड भारत बनेगा। मैं उनका स्वागत और समर्थन करता हूं। हालांकि, सत्ता में रहते हुए वादे किए जाते हैं। शक्ति और सेना से कुछ भी किया जा सकता है। एक महीने में कश्मीरी पंडितों के लिए घर और उनके साथ रहें। संघ की शाखाएं में लगाएं। मैं खुद हमेशा शाखा का अभिवादन कर पाऊंगा”

Advertisement

हिंसा पर भी की बात
जब हिंदू रैलियों में पत्थर फेंके गए तो इंटेलिजेंस फेल हो गया। जिहादी के हौसले पस्त हो गए। चुनाव आ रहे हैं। क्या यह महंगाई, किसान, बेरोजगारी से ध्यान भटकाने की चाल नहीं है?

उन्होंने आगे कहा, क्योंकि अगर दंगे होंगे तो मुसलमान और हिंदू भी मरेंगे। तो ये चुनाव जीतने की राजनीतिक साजिश है ना? इसलिए हिंदुओं को सावधान रहना चाहिए, इसलिए रोजगार उपलब्ध कराया जाए। अगर पुलिस ने रिपोर्ट दी है तो हिंदुओं को सावधान रहना चाहिए, हमें किसी के लिए गोलियां लेकर किसी को सत्ता नहीं लेने देना चाहिए’

Advertisement