SpreadIt News | Digital Newspaper

 Work from Home की वजह से क्या आपके आँखों पर आ रही है झुर्रिया? इन आसान तरीकों  के नियमित इस्तेमाल से आप को होगा फायदा, जल्द ही मिलेगा इस समस्या से निजात 

Work from Home की वजह से क्या आपके आँखों पर आ रही है झुर्रिया? इन आसान तरीकों  के नियमित इस्तेमाल से आप को होगा फायदा, जल्द ही मिलेगा इस समस्या से निजात

स्वास्थ्य: उम्र के साथ चेहरे और आंखों पर झुर्रियां आना आम बात है। लेकिन अगर आंखों के नीचे झुर्रियां समय से पहले  दिखने लगें तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि, अगर आप इसे समय पर ठीक करने की कोशिश करते हैं, तो यह नहीं बढ़ेगा।  Work from Home कल्चर की वजह से इसमें काफी बढ़ोतरी हो रही है। 

Advertisement

आंखों के नीचे झुर्रियां पड़ने से आप बूढ़े दिखने लगते हैं। और चेहरा भी बीमार दिखता है। हालाँकि, आज बाजार में ऐसे उत्पाद हैं जो इस समस्या से निपटते हैं। लेकिन यह निश्चित नहीं है कि इस उत्पाद से कोई फर्क पड़ेगा। तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे जो आंखों के नीचे की झुर्रियों को दूर करने में मदद करेंगे। 

टमाटर: टमाटर आपकी त्वचा को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ झुर्रियों को भी दूर करने में मदद करता है। टमाटर के गूदे में नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाकर पेस्ट बनाएं और झुर्रियों पर लगाएं। आधे घंटे बाद इसे साफ कर लें।

Advertisement

ग्रीन टी: ग्रीन टी बैग्स को इस्तेमाल के बाद फ्रीजर में रख दें। इन बैग्स को ठंडा होने के बाद आंखों पर रखें। इससे आपकी झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी। 

एवोकाडो: एवोकाडो का पल्प निकाल कर अच्छी तरह मिला लें। इससे आंखों के आसपास मसाज करें। लगभग 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर पानी से धो लें। ऐसा करने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

Advertisement

बादाम का तेलबादाम का तेल भी झुर्रियों के लिए रामबाण इलाज माना जाता है। रोज रात को सोने से पहले अपना मुंह अच्छी तरह से धो लें और बादाम के तेल से आंखों के आसपास मालिश करें। हल्के हाथों से मसाज करें। रात भर रख दें। ऐसा करने से झुर्रियां और डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी। 

अधिक पानी पिएं: पानी की कमी से भी त्वचा बेजान हो जाती है। त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए खूब पानी पिएं। पानी पीने से त्वचा हाइड्रेट रहती है। और झुर्रियों की समस्या भी नहीं होती है। गर्मी में शरीर को सबसे ज्यादा पानी की जरूरत होती है। फिर दिन में कम से कम 4 लीटर पानी पिएं।

Advertisement

नोट: आपको यह उपाय नियमित रूप से करने होंगे तभी आपको फायदा होगा।

Advertisement