SpreadIt News | Digital Newspaper

बजट सेगमेंट में Realme ने लॉंच किया तगड़ा स्मार्टफोन, जबरदस्त बैटरी, डिस्प्ले और कैमरा है खासियत, जानिए दमदार प्रोसेसर वाले फोन की कीमत और फीचर्स

बजट सेगमेंट में Realme ने लॉंच किया तगड़ा स्मार्टफोन, जबरदस्त बैटरी, डिस्प्ले और कैमरा है खासियत, जानिए दमदार प्रोसेसर वाले फोन की कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: अब यह कहना बिल्कुल भी गलत नही है कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट बन रहा है। दुनियाभर के दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता भारत मे आए दिन नए फोन लॉंच कर भारतीय बाजार के अपनी पकड़ मजबूत करना चाहते है।

Advertisement

इस कड़ी में लोकप्रिय स्मार्टफोन फोन उत्पादन करने वाली चीनी कंपनी Realme ने बजट सेगमेंट में एक धांसू फोन लॉन्च किया है। आइए जानते है इस फ़ोन को खासियत औए कीमत के बारे में विस्तार से।

Realme ने एक नया V-सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसे Realme V23 नाम दिया गया है। यह  लेटेस्ट फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 810 चिप, 48MP रियर कैमरा और 5000mAh बैटरी के साथ आता है। फोन दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिसमें 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। इसके अलावा फोन में काफी बड़ी 6.58 इंच की डिस्प्ले है और हैंडसेट का वजन सिर्फ 190 ग्राम है।

Advertisement

बेसिक फीचर्स

हाल ही में जारी रियलमी वी23 के ग्लेज्ड फैंटम कलर ऑप्शन का डिजाइन उगते सूरज को दर्शाता है। चमकदार बॉडी की सतह क्रिस्टल डायमंड तकनीक से बनाई गई है, जो अधिक पारदर्शी रंग का प्रभाव पैदा करती है।

Advertisement

– इसमें 6.58 इंच की FHD+ डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2408×1080 पिक्सल है। फोन 8.1mm चौड़ा है और वजन 190 ग्राम है। फोन में  12GB तक रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज होगा।

– फोटोग्राफी के लिए, V23 में 48MP प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल सेकेंडरी शूटर के साथ डुअल रियर कैमरा मॉड्यूल शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का शूटर है। फोन 5000mAh की बैटरी से लैस है, जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Advertisement

– हैंडसेट में पावर बटन में 3.5mm ऑडियो जैक और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है।

कीमत

Advertisement

कंपनी ने हाल ही में इस फोन को चीन में लॉन्च किया है। जहां Realme V23 के 8GB + 256GB वेरिएंट की कीमत 1699 युआन (करीब 20 हजार रुपये) और 12GB + 256GB वेरिएंट की कीमत 1899 युआन (करीब 22 हजार रुपये) है.

फोन आज चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। फोन के रंग विकल्पों में ग्लास मैजिक और ग्रेवल ब्लैक शामिल हैं। फोन भारत में अलग नाम के साथ आ सकता है। भारत मे फोन की कीमत इससे काफी कम हो सकती है।

Advertisement