SpreadIt News | Digital Newspaper

महंगाई का एक और लाफा, फिर बढ़ गई गैस की कीमतें, जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी

महंगाई का एक और लाफा, फिर बढ़ गई गैस की कीमतें, जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली: जबतक हमे रोज किसी न किसी सेवा या वस्तु की कीमत में बढ़ोतरी की खबर न मिले तबतक हम सपने में नही बल्कि असलियत में जी रहे हैं, इसका एहसास नही होता। हर दिन सरकार किसी न किसी तरीक़े से कुछ न कुछ कीमत बढ़ा रही है।

Advertisement

 पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बाद अब एलपीजी के तौर पर इस्तेमाल होने वाली पीएनजी गैस भी महंगी हो गई है। सरकार ने अब पीएनजी की कीमत में 4.25 रुपये की भारी बढ़ोतरी की है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक महंगाई का बम 12 घंटे में दूसरी बार फटा है.

देश की जनता ने एक बार फिर महंगाई का दूसरा सबसे बड़ा झटका महसूस किया है. दिल्ली में पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के 12 घंटे से भी कम समय में सीएनजी की कीमतें आसमान छू रही हैं। सीएनजी की कीमत में 1.5 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है। फिर दिल्ली में सीएनजी की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलो हो गई है।

Advertisement

आपको बता दें कि पीएनजी की कीमत में करीब 15 दिनों में यह तीसरी बार बढ़ोतरी है। करीब 10 दिन पहले पीएनजी की कीमत में 5.85 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इससे पहले, आईजीएल 6 अप्रैल से पीएनजी को 41.50 रुपये प्रति एससीएम पर बेच रहा था।

17 लाख घरों का बजट बाधित होगा
पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी से दिल्ली-एनसीआर में करीब 17 लाख परिवार प्रभावित होंगे और उन्हें पहले से ज्यादा भुगतान करना होगा. नतीजतन, आम आदमी अपनी जेब को खाली होता देख रहा है।

Advertisement