SpreadIt News | Digital Newspaper

बड़ी तोंद से है परेशान? इन आसान व्यायाम से चुटकियों में मिलेगा फैट से छुटकारा, तोंद बनेगी स्लिम एंड फिट

बड़ी तोंद से है परेशान? इन आसान व्यायाम से चुटकियों में मिलेगा फैट से छुटकारा, तोंद बनेगी स्लिम एंड फिट

स्वास्थ्य:बेली फैट आसानी से कम नहीं होता है. खाने-पीने में बदलाव से लेकर आपके द्वारा आजमाए जाने वाले सबसे कठिन व्यायाम तक। लेकिन फिर भी पेट नहीं सिकुड़ता। कुछ लोगों के पास व्यायाम करने का समय नहीं होता है। कुछ ऐसे भी हैं जो अपने खाने की आदतों को नहीं बदल सकते। पेट और कमर का आकार बढ़ने से कपड़ों का चुनाव भी बदल जाता है। पेट के कारण आपको ढीले कपड़े पहनने पड़ते हैं।

Advertisement

यहां हम आपके लिए एक ऐसी एक्सरसाइज लेकर आए हैं जिसे करना बेहद आसान है। नहाने से पहले, लंच से पहले या रात के खाने से पहले… इस एक्सरसाइज को आप कभी भी और कहीं भी कर सकते हैं।

आप अपने पेट की चर्बी पर प्रभाव के साथ-साथ अपने शरीर के आकार में भी बदलाव देखेंगे। कमर पतली होने लगेगी। इसका असर जल्द ही दिखने लगेगा।

Advertisement

यह एक व्यायाम करें
आपने पुशअप्स के बारे में सुना होगा। यह पेट की चर्बी को बहुत जल्दी प्रभावित करता है, लेकिन अगर आपको यह व्यायाम बहुत कठिन लगता है, तो योजना बनाएं। इसे नीचे दिए गए स्टेप्स में समझें कि यह कैसे किया जा सकता है।

प्लांक:
प्लैंक शुरू करने के लिए पेट के बल जमीन पर लेट जाएं। फिर पैर की उंगलियां हाथ के बल पर आ जाती हैं। आप आसानी से यूट्यूब से सिख सकते है।

Advertisement

पीठ और गर्दन स्थिति:

इस स्थिति में 20, 30, 40 और 60 सेकंड के लिए रुकें। यह एक बहुत ही सरल व्यायाम है और आप इस व्यायाम को कभी भी कर सकते हैं। कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा।

Advertisement