SpreadIt News | Digital Newspaper

महात्मा पहले के जीवन पर आधारित फिल्म का फर्स्ट लुक जारी, ‘यह’ बेहतरीन कलाकार निभाएंगे उनका किरदार, जानिए फिल्म के बारे में विस्तार से 

महात्मा पहले के जीवन पर आधारित फिल्म का फर्स्ट लुक जारी, ‘यह’ बेहतरीन कलाकार निभाएंगे उनका किरदार, जानिए फिल्म के बारे में विस्तार से

मुंबई: महात्मा फुले की 195वीं जयंती पर आज ‘फुले मूवी फर्स्ट लुक’ का फर्स्ट लुक जारी किया गया है. प्रतीक गांधी और अभिनेत्री पत्रलेखा स्टारर ने अनंत नारायण महादेवन द्वारा निर्देशित एक मेगा हिंदी बायोपिक फिल्म ‘फुले’ के पहले लुक का अनावरण किया।प्रतीक गांधी और पत्रलेखा दोनों महात्मा फुले और सावित्रीबाई फुले के किरदार को निभाने वाले है। 

Advertisement

सामाजिक कार्यकर्ता-सुधारक ने अस्पृश्यता और लिंगवाद के खिलाफ सक्रिय रूप से अभियान चलाया, ट्रुथ सीकर्स सोसाइटी (सत्यशोधक संघटना ) की स्थापना की और निचले वर्गों के लिए समान अधिकारों की मांग की। सावित्रीबाई और महात्मा फुले भी महिला शिक्षा के अग्रदूत थे। हिंदी फीचर फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक अनंत नारायण महादेवन द्वारा लिखा और निर्देशित किया जाएगा और इसे दुनिया भर में रिलीज किया जाएगा।

प्रतीक गांधी और पत्रलेखा सामाजिक कार्यकर्ता और सुधारक महात्मा ज्योतिराव गोविंदराव फुले और उनकी पत्नी सावित्रीबाई फुले की भूमिका निभाएंगे। न्यू एज प्रोडक्शन हाउस कंटेंट इंजीनियर्स और डांसिंग शिवा प्रोडक्शंस ने दमदार कलाकारों प्रतीक गांधी और पत्रलेखा के साथ अपने पहले सहयोग की घोषणा की है। ये दोनों महान हस्तियां अपनी दृष्टि और दृष्टिकोण में अपने समय से बहुत आगे थीं।

Advertisement

फिल्म पर टिप्पणी करते हुए प्रतीक गांधी ने कहा, “महात्मा फुले की विरासत को दुनिया तक ले जाना एक बड़े सम्मान की बात है। ‘फुले’ मेरी पहली जीवनी पर आधारित फिल्म है और इस किरदार को निभाने में कई चुनौतियाँ थीं, लेकिन यह एक निर्विवाद तथ्य है कि वह एक प्रेरक भारतीय नेता थे; यह मेरा ड्रीम रोल है और मैं इसे निभाने के लिए उत्सुक हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे कहानी सुनने के तुरंत बाद हां कहना याद है। कुछ किरदार सहज रूप से आपके पास आते हैं और मुझे खुशी है कि अनंत सर मेरे लिए यह फिल्म लेकर आए हैं। यह अद्भुत है कि महात्मा ज्योतिबा और सावित्रीबाई फुले के जीवन के एक अनदेखे हिस्से को लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ‘कंटेंट इंजीनियर्स’ और ‘डांसिंग शिवा’ ने ली है।”

Advertisement

 

Advertisement