SpreadIt News | Digital Newspaper

टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने किया ऐसा कारनामा जो अब तक किसी ने नहीं किया, ऐसा करने वाले वो इतिहास में पहले भारतीय बल्लेबाज बने

टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने किया ऐसा कारनामा जो अब तक किसी ने नहीं किया, ऐसा करने वाले वो इतिहास में पहले भारतीय बल्लेबाज बने

मुंबई: IPL 2022 का खेल बहुत ही शानदार तरीके से चल रहा है. आईपीएल 2022 के 16वें मैच में गुजरात ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है।

Advertisement

यह है शिखर धवन का नया रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में शिखर धवन ने 30 मैचों में चार चौकों सहित 35 रन बनाए। इस मैच में शिखर धवन ने एक खास रिकॉर्ड बनाया। शिखर धवन टी20 क्रिकेट में एक हजार चौके लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, ऐसा करने वाले वह दुनिया के पांचवें बल्लेबाज हैं।

Advertisement

शिखर धवन अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं। यह किसी भी गेंदबाज की लय बिघाड के उनका फॉर्म बिघाड देता है। वह आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। धवन ने आईपीएल के 196 मैचों में दो शतकों सहित 5911 रन बनाए हैं।

आईपीएल मेगा नीलामी के बाद शिखर धवन को पंजाब किंग्स टीम में शामिल किया गया था। धवन टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। उन्हें टीम इंडिया में वापिस लौटने के लिए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करना होगा।

Advertisement

पंजाब किंग्स को मिली दूसरी हार

आईपीएल 2022 के चार मैचों में पंजाब किंग्स को दो में हार और दो में जीत मिली है। लियाम लिविंगस्टोन ने गुजरात के खिलाफ 64 रन की शानदार पारी खेली. इसके अलावा जितेश शर्मा ने 23 रन का योगदान दिया। पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे गुजरात ने अंतिम ओवर में राहुल तेवतिया के हाथों दो छक्कों से जीत लिया।

Advertisement