SpreadIt News | Digital Newspaper

१४ मिनट की अपनी छोटी और तूफानी पारी में पैट कमिंस ने बनाए ‘यह’ ४ बड़े रिकॉर्ड, जानकर बोलोगे ‘वाह खिलाडी हो तो ऐसा!’

१४ मिनट की अपनी छोटी और तूफानी पारी में पैट कमिंस ने बनाए ‘यह’ ४ बड़े रिकॉर्ड, जानकर बोलोगे ‘वाह खिलाडी हो तो ऐसा!’

IPL 2022: आईपीएल 2022 में उनके पहले मैच में पैट कमिंस का दबदबा था। उन्होंने भारत में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पर इसका असर पड़ा। पैट कमिंस ने अपना पहला मैच आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला ।

Advertisement

इस मैच में उन्होंने अपनी 19 मिनट की बल्लेबाजी से ऐसा कमाल किया कि एक-दो नहीं बल्कि पूरे 4 रिकॉर्ड बनाए गए। केकेआर के लिए खेलते हुए, पैट कमिंस ने 19 मिनट में 15 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाए, जिसमें 373 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की, जिसमें 4 चौके और 6 छक्के शामिल थे। इस दौरान उन्होंने 14 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया। इस तूफानी अर्धशतक ने 4 रिकॉर्ड अपने नाम किए।

-पैट कमिंस टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बने। उन्होंने यह कारनामा 14 गेंदों पर अर्धशतक बनाने के साथ अपने नाम किया।

Advertisement

-उन्होंने आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी की बराबरी करते हुए इस तूफानी अर्धशतक को बनाकर एक और रिकॉर्ड बनाया। पैट कमिंस की तरह केएल राहुल ने आईपीएल में 14 गेंदों पर अर्धशतक लगाया है।

-पैट कमिंस सिर्फ 2 गेंदों में टी20 इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने से चूक गए। टी20 में सबसे तेज अर्धशतक का विश्व रिकॉर्ड 12 गेंदों में युवराज सिंह के नाम है। कमिंस इस रिकॉर्ड से 2 गेंद दूर थे। क्रिस गेल ने भी एक बार १२ गेंदों में अर्धशतक बनाया है।

Advertisement

-कमिंस ने अपने अर्धशतक के दौरान एक ही ओवर में 35 रन बनाए। यह आईपीएल में एक ओवर में बनाया गया यह दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। कमिंस से पहले गेल और जडेजा ने एक ओवर में 37 रन बनाए।

 

Advertisement