SpreadIt News | Digital Newspaper

पैट कमिंस का तूफ़ान बना मुंबई की तीसरी हार की वजह; जानिए मुंबई के हार के मुख्य कारण 

पैट कमिंस का तूफ़ान बना मुंबई की तीसरी हार की वजह, जानिए मुंबई के हार के मुख्य कारण

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच खेला और गेंद की जगह बल्ले से कहर बरपाया. पैट कमिंस की आक्रामक पारी ने टीम को शानदार जीत दिलाई. कमिंस ने अकेले दम पर मुंबई को 5 विकेट से हरा दिया।

Advertisement

आईपीएल इतिहास की सबसे उथल-पुथल वाली पारियों में से एक में पैट कमिंस ने सिर्फ 15 गेंदों में 56 रन बनाए। कोलकाता 162 रन के लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रही। पैट कमिंस ने सिर्फ 1 ओवर में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 35 रन बनाकर मैच को कोलकाता के पक्ष में कर दिया। इसके साथ ही कोलकाता 6 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है। जबकि मुंबई लगातार तीसरी हार के बाद नौवें स्थान पर खिसक गई है।

कोलकाता मैच में एक समय पीछे चल रही थी और टीम 14 ओवर के बाद 5 विकेट पर 115 रन बना चुकी थी। इस बार पैट कमिंस आए और एक चौका और एक छक्का लगाया। इसके बाद बुमराह का ओवर आया और पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर ने अर्धशतक पूरा किया। पैट कमिंस ने फिर से छक्कों और चौकों के साथ ओवर का अंत किया। 

Advertisement

कोलकाता को यहां से 5 ओवर में 35 रन चाहिए थे। लेकिन कमिंस ने 16वें ओवर में अकेले डेनियल सैम्स के 35 रन बनाकर सबको चौंका दिया और मैच 4 ओवर से ठीक पहले खत्म हो गया। कमिंस ने इस ओवर में 4 छक्के और 2 चौके लगाए और अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

लक्ष्य बहुत बड़ा नहीं था। लेकिन पिछले 2 मैचों की तुलना में इस बार मुंबई के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की और पहले 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए। उनका दबाव दिखाया गया और ओपनर अजिंक्य रहाणे शॉर्ट गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए.

Advertisement

कप्तान श्रेयस अय्यर ने आते ही दो चौके जड़े। लेकिन रहाणे की तरह उन्होंने भी शॉर्ट गेंद पर अपना विकेट खो दिया।  सैम बिलिंग्स और वेंकटेश अय्यर के बीच साझेदारी शानदार रही और कुछ बड़े शॉट भी लिए गए। इसके बाद मुरुगन अश्विन बिलिंग्स को पवेलियन लौट गए।

10वें ओवर तक 3 विकेट गंवाने वाली कोलकाता को अगले 3 ओवर में सबसे बड़ा झटका लगा। नितीश राणा और आंद्रे रसेल महज 10 गेंदों में पवेलियन लौट गए. जिससे कोलकाता के लिए लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल हो गया था। इसके बाद आए कमिंस ने इतिहास रच दिया। 

Advertisement