SpreadIt News | Digital Newspaper

अब ‘उस’ राज्य में सस्ती मिलेगी शराब; एमआरपी पर 25% तक की छूट

दिल्ली :

शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने शराब बिक्री (Liquor sale) करने वाली निजी दुकानों को अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) पर 25 फीसदी कीमत तक की छूट देने की मंजूरी दे दी है। दिल्ली सरकार ने गत फरवरी में शराब की बोतलों पर दी जाने वाली छूट एवं बिक्री योजनाओं पर रोक लगा थी। यह फैसला कोविड-19 (Covid-19) की रोकथाम से जुड़ी पाबंदियों का ठीक से पालन नहीं होने और अनुचित बाजार प्रैक्टिसेज की वजह से किया गया था।

Advertisement

दिल्ली आबकारी अधिनियम के तहत आयुक्त आबकारी ने निर्देश दिया कि लाइसेंसधारी दिल्ली में शराब की बिक्री के एमआरपी के अधिकतम 25 प्रतिशत तक छूट या रियायतें दे सकते हैं। लाइसेंसधारी लाइसेंस के नियमों और शर्तों का सख्ती से पालन करेंगे और यदि कोई उल्लंघन पाया जाता है, तो उनके खिलाफ दिल्ली आबकारी अधिनियम और अन्य नियमों के तहत सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली सरकार ने पिछले साल नवंबर में ही नई आबकारी नीति को लागू किया था। सरकार ने 849 रिटेल दुकानों को लाइसेंस जारी किए थे। इसके तहत लाइसेंसधारक दुकानें शराब की एमआरपी पर छूट और रियायतें दे सकती हैं। दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर ने शुक्रवार (1 अप्रैल) को इससे जुड़ा ऑर्डर जारी किया था। इसके मुताबिक दिल्ली की सीमा में एमआरपी पर 25 फीसदी डिस्काउंट पर लिक्वर की बिक्री की जा सकती है।

Advertisement