SpreadIt News | Digital Newspaper

गौतम अदानी की नई चाल, अब ‘इस’ सेक्टर में उतरने की तैयारी शुरू, देशभर में फैला होगा यह बिजनेस 

गौतम अदानी की नई चाल, अब ‘इस’ सेक्टर में उतरने की तैयारी शुरू, देशभर में फैला होगा यह बिजनेस

नई दिल्ली: देश में बढ़ रहे इलेक्ट्रिक गाड़ियों के क्रेज़ ने अरबपती बिजनेसमैन गौतम अडानी का भी ध्यान अपनी और खिंच लिया है। देशभर में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की तुलना में उनके चार्जिंग स्टेशन की सख्या काफी कम है।

Advertisement

इन कम संख्या के कारण कई लोग इलेक्ट्रिक गाड़िया खरीदने से कतरा रहे थे। हालांकि अदानी समूह की एंट्री ने देशभर में चार्जिंग स्टेशन की संख्या बढ़ेगी और इसका मतलब लोगों को गाड़िया चार्ज करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

अदानी  टोटल गैस लिमिटेड ने अहमदाबाद में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन  चार्जिंग स्टेशन के शुभारंभ के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में प्रवेश किया है । कंपनी अदानी समूह और फ्रांसीसी ऊर्जा कंपनी टोटल एनर्जी एसई के बीच एक संयुक्त प्रोजेक्ट है।

Advertisement

अदानी टोटल ने एक बयान में कहा कि अहमदाबाद के मणिनगर में एटीजीएल के सीएनजी स्टेशन पर चार्जिंग स्टेशन लॉन्च किया गया है।

कंपनी के अनुसार, यह ईवी चार्जिंग स्टेशन इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास चार्जिंग सुविधा और सुविधा के साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करने में सक्षम करेगा। ATGL सीएनजी और पाइप्ड कुकिंग गैस (PNG) का देश का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का वितरक है।

Advertisement

इसके साथ, कंपनी का लक्ष्य देश भर में 1,500 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करके अपने नेटवर्क का विस्तार करना है। कंपनी की योजना देश में एक ईवी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने और मांग पर 1,500 चार्जिंग स्टेशनों से आगे बढ़ने की भी है।

 

Advertisement