SpreadIt News | Digital Newspaper

अब बस हुई महंगाई की मार, कांग्रेस उठाएगी सख्त कदम, ३१ मार्च को महाराष्ट्र में करेगी ‘यह’ काम,

अब बस हुई महंगाई की मार, कांग्रेस उठाएगी सख्त कदम, ३१ मार्च को महाराष्ट्र में करेगी ‘यह’ काम,

मुंबई: बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस 31 मार्च से राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेगी। यह जानकारी महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने दी । उन्होंने यह जानकारी देते हुए कहा कि मोदी सरकार आम जनता को परेशान कर रही है। जनता महंगाई के खिलाफ आवाज उठा रही है  .

Advertisement

केंद्र की सोई हुई भाजपा सरकार को जगाने के लिए 31 मार्च से पूरे राज्य में ‘मुद्रास्फीति मुक्त भारत सप्ताह’ (Inflatiion Free India) का आयोजन किया जा रहा है।  उन्होंने मुंबई के तिलक भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

इस मौके पर नाना पटोले ने कहा कि भाजपा में चुनाव के दौरान लोगों के गुस्से का सामना करने की हिम्मत नहीं है, इसलिए भाजपा ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को चुनाव तक रोक दिया था।  लेकिन चुनाव खत्म होते ही महंगाई का बोझ लोगों पर पड़ने लगा है। पिछले पांच दिनों में पेट्रोल-डीजल में 3.20 रुपये की तेजी आई है।

Advertisement

रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में भी 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। सीएनजी, पीएनजी गैस और खाद्य तेल की कीमतों में भी तेजी आई है। एक अप्रैल से दवाओं के दाम भी बढ़ने वाले हैं। लोग महंगाई के शिकार हो रहे हैं, लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का लोगों की पीड़ा से कोई लेना-देना नहीं है।

इस आंदोलन में कांग्रेस के सभी मंत्री, नेता, विधायक, सांसद, पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे. संगठित और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की समस्या और सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ वाम दलों की ट्रेड यूनियनों द्वारा 28 और 29 मार्च को देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया गया है. कांग्रेस ने हड़ताल का समर्थन किया है।

Advertisement