SpreadIt News | Digital Newspaper

बड़ी फाइल्स भेजने में होती है दिक्कत? अब परेशान होने की जरुरत नहीं, WhatsApp पर से भेज सकोगे २ GB तक बड़ी फाइल्स 

बड़ी फाइल्स भेजने में होती है दिक्कत? अब परेशान होने की जरुरत नहीं, WhatsApp पर से भेज सकोगे २ GB तक बड़ी फाइल्स

टेक न्यूज़: जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी का विकास हो रहा है ,वैसे-वस्तुए हमारी जरूरते भी बढ़ रही है। Work From Home कलचर की वजह से हमें रोजाना कई फाइलें काई लोगों को भेजनी पढ़ते है। हालाँकि बहुत बार यह फाइलें छोटी होती है इस वजह से हम आसानी से ईमेल, Whatsapp कर भेज दी=ते है।

Advertisement

हालाँकि कई बार फ़ाइल बड़ी होने के कारण हमें भेजने में दिक्कत होती है ,क्योंकि, जकए ईमेल सेवा प्रदाता बस २५ MB तक ही फ़ाइल भेजने की अनुमति देते है। वैसे कई बार हम गूगल ड्राइव जैसे अन्य क्लाउड स्टोरेज  लेके, लिंक भेज के फाइल्स शेयर कर सकते है। केलिन यह जटिल और ज्यादा समय लेने वाला काम है।

लेकिन अब चिंता करने की कोई जरुरत नहीं ,अब WhatsApp के जरिए बड़ी फाइल्स भेज सकते है। आई जानते है इसके बारे में विस्तार से।

Advertisement

व्हाट्सएप लगातार नए फीचर पेश कर रहा है, और अब मैसेजिंग ऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसमें बीटा टेस्टर 2GB तक की फाइल भेज सकेंगे। यह नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध होगा।

WhatsApp की नई फ़ाइल सीमा अब बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि लोग उच्च रिज़ॉल्यूशन वाली छवियां और वीडियो बनाने के लिए उच्च मेगापिक्सेल लेंस का उपयोग कर रहे हैं जो आकार में बड़े हैं। इसे भेजने के लिए आमतौर पर लोगों को इन-ऐप या थर्ड पार्टी एप्लिकेशन के जरिए इसका साइज छोटा करना पड़ता है या एडिट करना पड़ता है। फिर मीडिया फ़ाइल को संपीड़ित करने से गुणवत्ता भी खराब हो जाती है और परिणाम अलग दिखता है।

Advertisement

व्हाट्सएप वर्तमान में ऐप को 100 एमबी तक मीडिया फ़ाइलों को साझा करने की अनुमति देता है, लेकिन इस नए अपडेट के साथ, इंस्टेंट-मैसेजिंग ऐप उपयोगकर्ता बिना किसी परेशानी के 2GB तक की फाइलें भेज सकते हैं।

व्हाट्सएप ट्रैकर, WABetaInfo, का कहना है कि नई सुविधा केवल अर्जेंटीना में कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और अंतिम रोलआउट में बदल सकती है, या व्हाट्सएप केवल वर्तमान 100 एमबी की सीमा को बनाए रख सकता है और 2 जीबी फाइलों के विचार को छोड़ सकता है।

Advertisement

 

Advertisement