SpreadIt News | Digital Newspaper

क्या एलोन मस्क जल्द ही लौंच करेंगे खुद का सोशल मीडया प्लॅटफॉर्म? ‘इस’ ट्वीट ने दिए संकेत, जानिए विस्तार से 

क्या एलोन मस्क जल्द ही लौंच करेंगे खुदका सोशल मीडया प्लॅटफॉर्म? ‘इस’ ट्वीट ने दिए संकेत, जानिए विस्तार से

नई दिल्ली: सोहल मिडिया के दीवानों के लिए बड़ी खबर। जल्द ही उन्हें एक और प्लेटफॉर्म मिल सकता है। दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क कथित तौर पर एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। उन्होंने शनिवार को ट्विटर पर इसकी घोषणा की।

Advertisement

दरअसल, ट्विटर पर एक यूजर ने उनसे पूछा कि क्या वह एक अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर विचार करेंगे, जहां लोगों को बोलने और लिखने की आजादी हो, जहां विज्ञापन न हो। मस्क ने इसका जवाब देते हुए कहा कि ट्विटर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांतों का पालन करने में विफल रहा है और लोकतंत्र को कमजोर कर रहा है।

एलन मस्क ने ट्विटर पर एक पोल लिया था। जिसमे उन्होंने पूछा था की क्या ट्विटर पर फ्री स्पीच का प्लांक हो रहा है? इस पोल में 70 प्रतिशत से अधिक लोगों ने जवाब में ना कहा।  मस्क ने पोल के दौरान यह भी कहा, “कृपया सावधानी से मतदान करें, क्योंकि इस चुनाव का परिणाम महत्वपूर्ण होगा।”

Advertisement

Advertisement

इन सभी हिंट्स तो यह साबित हो रहा है कि मस्क ट्विटर से खुश नहीं है। इसका मतलब वे खुद का सोशल मिडिया प्लेटफार्म शुरू करने का विचार कर रहे है। अगर वो खुद का प्लेटफार्म शुरू भी करते है तो यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि, वे ट्विटर, देसबूक आदि कोटक्कर दे पाते भी या नहीं।

Advertisement