SpreadIt News | Digital Newspaper

मैच हारने के बावजूद धोनी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ‘ऐसा’ करने वाले बने पहले खिलाड़ी 

मैच हारने के बावजूद धोनी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ‘ऐसा’ करने वाले बने पहले खिलाड़ी

मुंबई: कल २६ मार्च की शाम से आईपीएल २०२२ का आगाज हुआ। पहला मैच चेनाई और कोलकाता के बिच खेला गया। हालाँकि इस मैच में कोलकाता ने चेन्नई को हराकर आईपीएल २०२१ के फाइनल का बदला लिया। जडेजा की कप्तानी ख़ास नहीं रही। उनकी कप्तानी की शुरुवात निराशाजनक रही।

Advertisement

हालाँकि, इस मैच में चेन्नई के हार के बाद भी धोनी के चर्चे है। मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बनाया।  उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सीजन के पहले मैच में 38 गेंदों में 50 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

वह अब आईपीएल के इतिहास में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। धोनी ने आज 40 साल 262 दिन की उम्र में आईपीएल में अर्धशतक जड़ दिया। इससे पहले आईपीएल में सबसे उम्रदराज खिलाडी ने अर्धशतक 40 साल 116 दिन की उम्र में बनाया गया था। यह रिकॉर्ड भारत के वर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नाम था।

Advertisement

चेन्नई ने 5 विकेट के नुकसान पर 61 रन बनाए थे। धोनी ने यहां से नए कप्तान रवींद्र जडेजा के साथ साझेदारी बनाई। दोनों ने यहां से अंत तक बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 131 तक पहुंचाया। इस दौरान धोनी ने 38 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।

कोलकाता ने 6 विकेट से जीता मैच

आईपीएल 2022 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। केकेआर ने सीजन की शुरुआत जीत के साथ की है। कोलकाता के अजिंक्य रहाणे और सैम बिलिंग्स ने अहम पारी खेली। टीम के लिए अजिंक्य रहाणे ने 44 रन बनाए।

Advertisement

चेन्नई द्वारा निर्धारित लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने 18.3 ओवर में मैच जीत लिया। चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो शानदार गेंदबाजी से 3 विकेट चटके। 

Advertisement