SpreadIt News | Digital Newspaper

सिर्फ स्वाद में ही अच्छा नहीं, बल्कि अनानस का जूस आपकी इतनी शारीरिक समस्यांए करता है दूर 

सिर्फ स्वाद में ही अच्छा नहीं, बल्कि अनानस का जूस आपकी इतनी शारीरिक समस्यांए करता है दूर

स्वास्थ्य: गर्मी का मौसम अपने चरम पर है। अब हम सभी रोजाना घर में फलों के जूस बनाकर पिटे है। अनानस का जूस गर्मियों में काफी पसंद किया जाता है। क्योंकि इसका स्वाद और महक में जादू सा होता है।

Advertisement

हालाँकि अनानस बस अपने स्वाद और महक के लिए ही नहीं बल्कि पने स्वास्थ्य को सेहतमंद रखने में भी आपकी मदद कर सकता है। तो ऐसे इस आर्टटिकल में में हम अनानास के जूस के फायदों के बार एमए जानते है।

ब्लड प्रेशर: विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट दिल से जुड़ी बीमारियों को हमसे दूर रखने में अहम भूमिका निभाते हैं। हर दोपहर एक गिलास अनानास का रस पिएं क्योंकि यह अनानास के रस से भरपूर होता है।

Advertisement

वजन : गर्मी के मौसम में हम ज्यादा वर्क आउट नहीं कर पाते। इस वजह से हमें अपने डाइट में बदलाव करने की जरुरत होती है। ऐसे में अगर आप अपने डाइट में अनानस का जूस लोगे तो आपको वजन कम करने में मदद होगी।

इम्युनिटी : स्वाद के साथ इसमें मौजूद तत्व आपकी इम्युनिटी को बढ़ाती है। क्योंकि इसमें विटामिन सी की मात्रा भरपूर होती है। जिससे आपकी रोगप्रतिकारक क्षमता बढ़ती है।

Advertisement

हड्डिया और दांत: अनानस में मौजूद कैल्शियम और मैंगनीज की मात्रा से आपकी हड्डिया भी मजबूत हो सकती है ,इतना ही नहीं इसके लगातार और नियमित सेवन से आपके दांत भी मजबूत होंगे।

तो उम्मीद है इसके बाद आप बस स्वाद के लिए नहीं बल्कि अपनी सेहद के लिए अनानस का जूस सेवन करोगे।

Advertisement