SpreadIt News | Digital Newspaper

IPL 2022 को लेकर बेहद बुरी खबर सामने आई है, जानकर आप चौंक जाओगे, जानिए विस्तार से 

IPL 2022 को लेकर बेहद बुरी खबर सामने आई है, जानकर आप चौंक जाओगे, जानिए विस्तार से

नई दिल्ली: आईपीएल का पंद्रहवा सीजन शुरू होने को बस २ दिन बाकी है। इस बिच एक ऐसी खबर ने दस्तक दी है, जिससे सभी फैंस के दिल टूट गए है। कोई भी इस के बारे में सोच नहीं रहा था। अचानक आए इस फैसले से क्रिकेट फैन नाराज हो रहे है।

Advertisement

इस सीजन का उद्घाटन समारोह रद्द कर दिया गया है। टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह विभिन्न कारणों से आईपीएल 2018 के बाद से आयोजित नहीं किया गया है । पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए 2019 का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। था।

इस कार्यक्रम के लिए आवंटित धनराशि को शहीदों के परिवारों को दान कर दिया गया। इसी तरह, पिछले दो उद्घाटन समारोह (IPL 2020 और IPL 2021) को COVID-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था।

Advertisement

क्रिकेटबज न्यूज के मुताबिक, 15 अप्रैल तक आईपीएल मैचों के लिए मैदान पर सिर्फ 25 फीसदी दर्शकों को अनुमति दी गई है। हालांकि माना जा रहा है की, जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ेगा और ज्यादा दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी जाएगी।

IPL शुरू होने के बाद 15 अप्रैल तक वानखेड़े स्टेडियम में १० हजार दर्शक आ सकते है। ब्रेबोर्न पर ८ हजार और DY पाटिल पर १२ हजार दर्शकों को अनुमति है और पुणे के स्टेडियम पर भी १२ हजार दर्शकों को अनुमति दी जाएगी।

Advertisement

हालाँकि पहला मैच चेन्नई और कोलकाता के बिच खेला जाने वाला है। इस वजह से फैंस काफी उत्साहित है, क्योंकि यह दोनों टीमें पिछले सीजन के फाइनल में खेले थे। कोलकाता अपनी हार का बदला लेने के लिए तैयार है। वही, चेन्नई की टीम अपने ने कप्तान की कप्तानी में पहली जीत से सीजन का आगाज करना चाहेगी।

Advertisement