SpreadIt News | Digital Newspaper

आज ही निपटालो अपने बैंक के काम, नहीं तो पछताना पड़ेगा, कल से ४ दिन बैंक्स रहेंगे बंद

आज ही निपटालो अपने बैंक के काम, नहीं तो पछताना पड़ेगा, कल से ४ दिन बैंक्स रहेंगे बंद

नई दिल्ली: अगर बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो उसे आज ही कर लें. क्योंकि कल (शनिवार) से बैंक लगातार चार दिन बंद रहेगा। हालांकि, अगले शनिवार और रविवार को बैंक अवकाश हैं। फिर अगले सोमवार और मंगलवार को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले हैं। 

Advertisement

बैंक कर्मचारी केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के विरोध में हड़ताल पर जा रहे हैं। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि बैंक यूनियन की ओर से हड़ताल की घोषणा के बाद 28 मार्च और 29 मार्च को बैंक का कामकाज प्रभावित रहेगा।

बता दें कि यह हड़ताल सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंक्स के निजीकरण के विरोध में की जा रही है। एसबीआई की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे कि हड़ताल के दौरान उपभोक्ताओं को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Advertisement

एटीएम से निकालना होगा कैश
बैंक अधिकारियों का कहना है कि अगर इन चार दिनों तक बैंक में कारोबार नहीं हुआ तो बैंक के एटीएम भी खाली हो सकते हैं।  उनका कहना है कि महानगरों और बड़े शहरों में जहां एटीएम से थर्ड पार्टी कैश निकाला जाता है, वहां कोई समस्या नहीं होगी। लेकिन उन एटीएम में कॅश की कमी हो सकती है जहां बैंक कर्मचारी कॅश संभालते हैं।

बैंकों के निजीकरण के खिलाफ हड़ताल
अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ द्वारा दो दिवसीय हड़ताल की घोषणा की गई है। हड़ताल में बैंक कर्मचारी शामिल होंगे। हड़ताल का ऐलान बैंकों के निजीकरण के विरोध में किया गया था।  हालांकि बैंकों ने आश्वासन दिया है कि हम जरूरी इंतजाम करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हड़ताल के दौरान कामकाज प्रभावित न हो। 

Advertisement