SpreadIt News | Digital Newspaper

क्या विवेक अग्निहोत्री कश्मीर फाइल्स फिल्म की कमाई कश्मीरी पंडितो के भले के लिए दान करेंगे? उन्होंने दिया यह जवाब, जानिए विस्तार से 

क्या विवेक अग्निहोत्री कश्मीर फाइल्स फिल्म की कमाई कश्मीरी पंडितो के भले के लिए दान करेंगे? उन्होंने दिया यह जवाब, जानिए विस्तार से

नई दिल्ली: डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है।  फिल्म ने अब तक 200 करोड़ रुपये के आसपास कमाई कर ली है। मध्य प्रदेश के IAS अधिकारी नियाज खान ने निदेशक को सलाह दी कि कश्मीर फाइलों की कमाई कश्मीरी पंडितों के लाभ के लिए दान कर दी जाए। अब उनकी सलाह पर विवेक अग्निहोत्री की प्रतिक्रिया सामने आई है।

Advertisement

IAS नियाज खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि कश्मीर फाइल्स फिल्म की कमाई १८० करोड़ को पार कर गई है। लोग कश्मीरी ब्राह्मणों की भावनाओं का बहुत सम्मान करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, मैं निर्माताओं से सम्मानपूर्वक कहता हूं कि वे अपनी पूरी कमाई कश्मीरी पंडितों बच्चों की शिक्षा और कश्मीर में अपना घर बनाने पर खर्च करें। यह बहुत बड़ा दान होगा।

Advertisement

आईएएस नियाज के इस ट्वीट के जवाब में विवेक अग्निहोत्री ने लिखा, ‘सर, नियाज खान साहब, मैं 25 तारीख को भोपाल आ रहा हूं। कृपया मुझे एक अपॉइंटमेंट दें ताकि हम मिल सकें और विचार साझा कर सकें कि हम उनकी कैसे मदद कर सकते हैं। और आप भी अपने पुस्तकों की रॉयल्टी से उन्हें कैसे मदद कर सकते है.”

‘द कश्मीर फाइल्स’ को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है लेकिन एक वर्ग फिल्म का विरोध भी कर रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म में तथ्यों को इस तरह से चित्रित किया है कि मुसलमानों के प्रति नफरत का माहौल बनाया जा रहा है।  हालांकि विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि उन्होंने फिल्म में सिर्फ सच दिखाया है और इसे बेवजह विवादों में घसीटा जा रहा है.

Advertisement