SpreadIt News | Digital Newspaper

बिग ब्रेकिंग : हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के घर-दफ्तर में IT की कार्रवाई; जाने, क्या है आरोप

नई दिल्ली :

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने हीरो मोटो के चेयरमैन & MD पवन मुंजाल के ठिकानों पर छापेमारी की है। IT डिपार्टमेंट की यह कार्रवाई ऑफिस और घर पर हो रही है। डिपार्टमेंट ने सुबह से ही कार्रवाई शुरू कर दी है। दिल्‍ली की इन्‍वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट यह कार्रवाई कर रही है।

Advertisement

उनके गुड़गांव स्थित दफ्तर और घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम सर्च अभियान चला रही है। हीरो मोटकॉर्प दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। यह कंपनी 40 से ज्यादा देशों में अपना कारोबार करती है। हीरो मोटकॉर्प एशिया, अफ्रीका, अमेरिका जैसे देशों में भी मौजूद है।

हीरो मोटोकॉर्प का भारतीय टू-व्हीलर सेगमेंट में कितना जलवा है, इससे आप कुछ आंकड़ों से जान सकते हैं। भारत में जितने भी दोपहिया वाहन बेचे जाते हैं, उसमें से 50 फीसदी हीरो मोटोकॉर्प के ही हैं।

Advertisement

अगले 1 से 2 दिन तक यह कार्रवाई चलेगी. सबसे बड़ी बात यह है कि कई ऐसे एक्‍सपेंसेंस इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट को मिले हैं, जो उसे समझ में नहीं आ रहे हैं। छापेमारी की खबर के बाद हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में तेज गिरावट आई है। शेयर 2 फीसदी गिरकर 2380 रुपये के नीचे आ गया है। वहीं, ऑटो सेक्टर की अन्य कंपनियों के शेयरों पर भी दबाव है। मारुति, बजाज ऑटो, टीवीएस मोटर 1.5 फीसदी तक लुढ़क गए है।

Advertisement