SpreadIt News | Digital Newspaper

महाराष्ट्र में बवाल: द कश्मीर फाइल्स देखकर २ गुटों में हुई झड़प, १५ लोग हिरासत में, जानिए क्या है मामला?

महाराष्ट्र में बवाल: द कश्मीर फाइल्स देखकर २ गुटों में हुई झड़प, १५ लोग हिरासत में, जानिए क्या है मामला?

अमरावती: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स सोशल मीडया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सभी रिकॉर्ड्स तोड़ रही है। हालाँकि इस फिल्म को लोगों की सराहना मिल रही है। वही, कुछ ऐसे लोग भी है जिन्हे यह फिल्म महज नफरत फैलाने वाली प्रोपोगंडा फिल्म लग रही है।

Advertisement

इस बिच इस फिल्म को लेकर एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के अमरावती जिले में इस फिल्म को देखने के बाद दो गुटों में झड़प हुई। मामला इस कदर बढ़ गया की पुलिस को 15 लोगों को गिरफ्तार करना पड़ा।

अचलपुर इलाके में फिल्म देखने के बाद कुछ युवक ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगे. दूसरा गुट नाराज हो गया और नारेबाजी करने वालों से झगड़ा करने लगा। मामला तूल पकड़ गया। इसके बाद पुलिस पहुंची और 15 युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

अमरावती क्षेत्र के अचलपुर थिएटर से फिल्म देखने के बाद एक दल जय श्री राम के नारे लगाते हुए लाल पुल पर पहुंच गया. आजाद नगर में रहने वाले दूसरे गुट के कुछ युवक यहां आए और कारण पूछने लगे। धीरे-धीरे मामला विवाद बन गया और फिर मारपीट शुरू हो गई। मारपीट में कुछ युवक भी घायल हुए हैं।

दोनों पक्षों के बीच बढ़ते तनाव को देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद 15 युवकों को गिरफ्तार कर थाने ले आई। थाने में मामला दर्ज कर युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बाद शांति है। भविष्य में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस ने गश्त भी तेज कर दी है।

Advertisement

इस बीच आपको बता दें कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कुल 9 राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है। बीजेपी महाराष्ट्र में भी टैक्स फ्री फिल्म की मांग कर रही है। लेकिन महा विकास अघाड़ी सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री करने से इनकार कर दिया है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल का कहना है कि जिस तरह से लोगों को फोन करके फिल्म दिखाई जा रही है और जिस तरह से कुछ संगठन फिल्म देखने के बाद युवाओं से बातचीत कर रहे हैं, उससे समाज में तनाव का माहौल बनने की संभावना है।

Advertisement