SpreadIt News | Digital Newspaper

बुरी खबर: एक बार फिर IPL पर कोरोना का साया, क्या इस बार भी बिना दर्शकों के होंगे मैचेस?

बुरी खबर: एक बार फिर IPL पर कोरोना का साया, क्या इस बार भी बिना दर्शकों के होंगे मैचेस?

मुंबई: पिछले दो सालों से कोरोना माहमारी की वजह से आईपीएल में बिना दर्शकों के मैचेस खेले जा रहे है। हालाँकि इस बार उम्मीद थी की आईपीएल २०२२ के दौरान स्टेडियम में दर्शक आ सकते है। लेकिन चीन, कई यूरोपीय देश, कोरिया आदि देशों में बढ़ रहे कोरोना मामलों की वजह से केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को अलर्ट किया है।

Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग का अगला सीजन बिना दर्शकों के बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किया जा सकता है। टूर्नामेंट 26 मार्च से शुरू होने वाला है और वर्तमान में मुंबई और पुणे में होने वाले लीग चरण के स्टेडियमों को 25 प्रतिशत क्षमता में दर्शकों को अनुमति है।

लेकिन, एक बार फिर कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अगले सात दिनों में यह अनुमति वापस ली जा सकती है। आईपीएल 2022 का पहला मैच 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इससे पहले केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार को राज्य में कोविड-19 के नए वैरिएंट की चेतावनी दी थी। 

Advertisement

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, ‘हमें केंद्र सरकार की ओर से अलर्ट लेटर मिला है. क्योंकि यूरोपीय देशों, दक्षिण कोरिया और चीन में कोविड-19 के मामले फिर से सामने आए हैं। इसके तहत हमारे स्वास्थ्य विभाग ने आईपीएल संचालन परिषद को पत्र जारी कर सतर्क रहने और आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है. हम इस समय आईपीएल मैचों पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।

Advertisement