SpreadIt News | Digital Newspaper

Cyclone Asani: भारी बारिश और तेज हवा के साथ दस्तक देगा असानी तूफान, देश के ‘इन’ भागों पर होगा असर

नई दिल्ली :

चक्रवाती तूफान ‘आसनी’ के अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तट तक पहुंचने के अनुमान के साथ, प्रशासन द्वीपसमूह में स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक व्यवस्था कर रहा है, जिसमें निचले इलाकों से लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना शामिल है।

Advertisement

अंडमान सागर (Andman Sea) के ऊपर बने चक्रवात असनी (Cyclone Asani) को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (Andman and Nicobar Islands) में भारी बारिश की संभावना है। एतियातन एनडीआरएफ की तैनाती की गई है. यह इस साल का पहला चक्रवात है, जो सोमवार को बंगाल की खाड़ी में विकसित होने वाला है. मौसम विभाग ने इस साइक्लोन के लैंडफॉल पॉइंट का उल्लेख नहीं किया है।

अंडमान सागर (Andman Sea) के ऊपर बने चक्रवात असनी (Cyclone Asani) को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (Andman and Nicobar Islands) में भारी बारिश की संभावना है। एतियातन एनडीआरएफ की तैनाती की गई है। यह इस साल का पहला चक्रवात है, जो सोमवार को बंगाल की खाड़ी में विकसित होने वाला है। मौसम विभाग ने इस साइक्लोन के लैंडफॉल पॉइंट का उल्लेख नहीं किया है।

Advertisement

चक्रवाती तूफान के खतरे को देखते हुए जहाज, एयरक्राफ्ट, हेलिकॉप्टर, आपदा प्रबंधन टीम आदि को अलर्ट पर रखा गया है। अंडमान प्रशासन का कहना है कि किसी भी स्थिति से बचने के लिए लोगों को निकालने की पूरी व्यवस्था है। चक्रवात असनी के कारण अंडमान और निकोबाद द्वीप समूह और बंगाल की खाड़ी के अलावा भारत के तटीय राज्यों में तेज हवाएं चल सकती हैं। बारिश भी हो सकती है।

Advertisement