SpreadIt News | Digital Newspaper

Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में ‘इन’ पदों निकली भर्ती; 10वीं पास के लिये सुनहरा मौका

नई दिल्ली :

10वीं पास के लिये अब एक नया सुनहरा मौका आया है, अगर आप भी 10वीं पास है तो इंडियन आर्मी का आप भी हिस्सा बन सकते हो. इंडियन आर्मी ने कुक और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट indianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Advertisement

जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके भरना होगा। एप्लीकेशन फॉर्म को संबंधित दस्तावेजों के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि से पहले सील बंद लिफाफे में कमांडेंट, ग्रेनेडियर्स रेजिमेंटल सेंटर, जबलपुर (एमपी) पिन – 482001 पर भेजना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

अभियान के माध्यम से विभिन्न पदों पर कुल 14 रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें कुक, टेलर, नाई, रेंज चौकीदार और सफाईवाला शामिल है।

Advertisement

इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं। बता दें कि उम्मीदवार की आयु अनारक्षित वर्ग के लिए 18 से 25 वर्ष, ओबीसी वर्ग के लिए 18 से 28 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग के लिए 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को 19900 तक वेतन दिया जाएगा।

Advertisement