SpreadIt News | Digital Newspaper

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबर, भारत-पाकिस्तान में जल्द ही ४ बार हो सकती है भिड़त, जानिए कैसे?

नई दिल्ली: शायद ही कोई भारतीय क्रिकेट फैन होगा जिसे भारत और पाकिस्तान के मैच में इंटरेस्ट न हो। इस मैच का क्रेज़ इस कदर है की जिस समय पर यह मैच होती है उस समय सड़कों पर लगभग कर्फू जैसा माहौल हो जाता है। सभी लोग मैच देखने में बीजी हो जाते है।

आने वाले एशिया कप में भारत और पाकिस्तान एक ही टूर्नामेंट में दो बार भिड़ने वाले है। एशिया कप इस साल अगस्त-सितंबर में श्रीलंका में खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट टी20 प्रारूप में होगा, जिसमें भारत और पाकिस्तान दो बार भिड़ेंगे।

Advertisement

एक तो टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में वे एक-दूसरे के खिलाफ जरूर उतरेंगे। एशिया कप के फाइनल में पहुंचने पर दोनों का आमना-सामना हो सकता है। यानी 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच क्रिकेट पिच पर भारत और पाकिस्तान के बीच दो भिड़ंत देखने को मिल सकती हैं।

टी20 वर्ल्ड कप

Advertisement

जब एशिया कप खत्म हो जाएगा तब ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है। ICC के इस बड़े इवेंट में 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत हो सकती है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े मैदान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

लेकिन दोनों के बीच एक और भिड़ंत 13 नवंबर को भी देखने को मिल सकती है। हालाँकि, शर्त ये है कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही फाइनल में पहुंच जाएं। जिस तरह बहार और पाकिस्तान की टीमें क्रिकेट खेल रही है। दोनों टाइम फाइनल पहुँच सकती है।

Advertisement

टी20 क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान दोनों ही मजबूत टीमें हैं, चाहे एशिया कप फाइनल हो या आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप फाइनल, दोनों टीमें वहां पहुंच जाएं तो कोई आश्चर्य नहीं होगा। और अगर ऐसा हुआ तो 4 महीने में 4 बार हमें भारत-पाकिस्तान के मैचेस देखने को मिल सकते है।

Advertisement