SpreadIt News | Digital Newspaper

होली में रंग खेलने के बाद अगर आपके फोन में रंग फंस गया है, तो इन टिप्स को अपनाकर आप आसानी से फोन को साफ़ कर सकते है

होली में रंग खेलने के बाद अगर आपके फोन में रंग फंस गया है, तो इन टिप्स को अपनाकर आप आसानी से फोन को साफ़ कर सकते है

टेक: होली के दौरान इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है । इनमें स्मार्टवॉच, ईयरबड्स के साथ-साथ स्मार्टफोन भी शामिल हैं । अक्सर होली के दौरान हमें फोन की जरुरत पड़ती है। फोटो या वीडिओज़ निकलते वक्त आपके मोबाइल को क्षति पहुँचती है। इस दौरान मोबाइल में दाग लगना और पानी घुसना काफी आम बात है।

Advertisement

ऐसे में इन गैजेट्स को कैसे साफ कैसे करें और इनसे रंग कैसे हटाएं। इसके बारे में आज हम आपको यहां बताएंगे। इसका मतलब है कि होली के बाद अगर आपके गैजेट्स पर दाग लग गए हैं तो आप इन टिप्स की मदद से उन्हें साफ कर सकते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं कि अगर पानी आपके डिवाइस में चला जाए तो आप उसे कैसे ठीक कर सकते हैं।अगर आप फोन को चावल के बोरे में कुछ घंटों के लिए छोड़ देते हैं तो आपके फोन का पानी सूख जाता है।इससे यह बहुत कम संभावना है कि आप फोन को रिपेयरिंग सेंटर में ले जाना पड़े।

Advertisement

अब बात करते हैं होली की, अगर आपका फोन पर रंग के धब्बे लगे है तो उसे कैसे हटाएंगे? होली पार्टी के बाद आप स्मार्टफोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस जैसे ईयरबड्स और स्मार्टवॉच को कॉटन पैड या कपड़े से पोंछ सकते हैं। इसके लिए आपको कॉटन पैड को लिक्विड हैंड सैनिटाइजर में भिगोकर स्मार्टफोन के धब्बे वाले हिस्सों को साफ करना होगा।

लेकिन, आपको सावधान रहना होगा कि फोन को ज्यादा खरोंचें नहीं। अगर रंग ज्यादा है तो आपको सैनिटाइजर की जगह अल्कोहल से दाग को रगड़ना होगा।

Advertisement