SpreadIt News | Digital Newspaper

कांग्रेस ने साधा ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर निशाना, कह डाली ‘यह’ बड़ी बात 

नई दिल्ली: पिछले हप्ते रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को दर्शकों का द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही फिल्म ने कोरोना काल में रिलीज होने के बावजूद कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़कर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया।

‘ द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म इतिहास पर आधारित फिल्म है, इस फिल्म की तारीफ़ प्रधानमंत्री मोदी भी कर चुके है। उन्होंने इस फिल्म की तारीफ़ करते हुए कहा, ऐसी फिल्मे बनानी चाहिए और ऐसे ही सच्चाई को सामने लाने के प्रयास जारी रखने चाहिए।

Advertisement

हालाँकि, इसी बिच खबर है की, कांग्रेस नेता ने इस फिल्म की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने इस नफरत फैलाने वाली फिल्म कहा है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म में इतिहास को अलग तरह से पेश किया गया है. कांग्रेस नेता ने फिल्म को गुस्सा भड़काने और हिंसा भड़काने वाला दुष्प्रचार करार दिया।

जयराम रमेश ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन सहित बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। दूसरी ओर, आलोचकों ने फिल्म निर्माता पर गंभीर आरोप लगाया है और इस फिल्म से मुस्लिम समुदाय और वामपंथी विचारधारा के खिलाफ नफरत भड़काने की कोशिश की है।

Advertisement

ओमर अब्दुल्लाह ने भी की थी निंदा 

जयराम नरेश के पहले कश्मीरी नेता ओमर अब्दुल्लाह ने भी इस फिल्म को सच्चाई से कोसो दूर बताया था। उन्होंने कहा, “यह फिल्म सच्चाई से कोसों दूर है। फिल्म निर्माताओं ने घाटी में आतंकवाद के शिकार हुए मुसलमानों और सिखों के बलिदान की अनदेखी की है।”

Advertisement

अब्दुल्ला ने आगे कहा कि कश्मीरी पंडितों के पलायन के समय उनके पिता और पार्टी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री नहीं थे। उस समय जगमोहन राज्यपाल थे, केंद्र में वीपी सिंह की सरकार थी, जिसे भाजपा का समर्थन प्राप्त था।

Advertisement