SpreadIt News | Digital Newspaper

रूस-यूक्रेन जंग को लेकर मिल सकती है पॉजिटिव न्यूज! जानें पुरा मामला

नई दिल्ली :

युद्ध के मैदान से एक बड़ी खबर है कि यूक्रेन की जंग में अब चेचन्या की फौज भी उतर चुकी है। वीडियो जारी कर यूक्रेन में दहशत मचाने का मंसूबा जाहिर किया है। चेचन्या के नेता रमजान कादिरोव ने जेलेंस्की से अपील भी की है, और धमकी भी दी। कादिरोव ने जेलेंस्की और उनकी सेना को कहा है कि तुम जहां भी जाओ, जहां भी छिपो, हमारे लड़ाके ढूंढ निकालेंगे। कादिरोव ने कहा है हमारे लड़ाके जेलेंस्की के हर जवान को ढूंढेंगे। जिसने यूक्रेन की शांतिपूर्ण आबादी के जीवन पर अतिक्रमण किया है। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आई है।

Advertisement

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को लेकर कल एक उम्मीद भरी खबर सामने आई है। दोनों देशों के बीच बातचीत में युद्ध की समाप्ति को लेकर उत्साहित करने वाले इशारे मिले हैं। न्यूज़ एजेंसी एएफ़पी रिपोर्ट के मुताबिक दोनों देशों ने संकेत दिए हैं कि कुछ दिनों के भीतर युद्ध को लेकर सकारात्मक नतीजे सामने आ सकते हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि यूक्रेन ने दावा किया है कि वह बातचीत करने के लिए तैयार है लेकिन आत्मसमर्पण या किसी अल्टीमेटम को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी शेर्मन ने कहा है कि रूस दोनों देशों के बीच जारी संघर्ष को समाप्त करने के बारे में ठोस बातचीत में शामिल होने की इच्छा का संकेत दिखा रहा है।

Advertisement

आरआईए समाचार एजेंसी ने रूसी प्रतिनिधि Leonid Slutsky के हवाले से कहा है कि दोनों पक्षों की वार्ता में काफी प्रगति हुई है। एजेंसी के मुताबिक Leonid Slutsky ने कहा, ‘मेरे हिसाब से वार्ता में यह प्रगति आने वाले दिनों में और बेहतर हो सकती है।’ हालांकि दोनों में से किसी पक्ष ने यह संकेत नहीं दिया है कि समझौते का देहरा क्या होगा?

Advertisement