SpreadIt News | Digital Newspaper

कांग्रेस नेता शश‍ि थरूर ने पीएम मोदी को बताया डायनामिक व्‍यक्‍त‍ि; ‘उस’ बात का दिया क्रेडिट

नई दिल्ली :

वैसे तो राजनीति में राजनेता एक दूसरे के खिलाफ हमला बोलते हुए ही नजर आते हैं, लेकिन कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कई मौकों पर पीएम मोदी के कामों की तारीफ की है। हालांकि थरूर कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में से एक हैं लेकिन वो समय समय पर पीएम मोदी के कामों की तारीफ करते रहते हैं।

Advertisement

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ की है और कहा है क‍ि वह एक डायनामि‍क व्यक्ति हैं. उन्होंने बहुत कुछ ऐसा किया है जो राजनीतिक नजरिए से काफी कम देखने को मिलता है। उन्‍होंने बीजेपी (BJP) द्वारा व‍िधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश सह‍ित चार राज्‍यों में मिली जीत का क्रेडिट भी पीएम मोदी को द‍िया. हालांकि, उन्‍होंने पीएम मोदी का नेगेट‍िव पहलू भी बताया, जहां उन्‍होंने कहा कि उनकी कार्यशैली अपने देश को जाति, धर्म, संप्रदाय के नाम पर बांटने का काम करती है. ये समाज के लिए जहर है।

उन्‍होंने कहा कि यह उनके अकेले का नहीं, बल्कि उनके पार्टी और परिवार का काम है। उनके नजरिए में सिर्फ जय श्री राम बोलने वाला ही हिंदू हूं। जब किसी के विश्वास को लेकर सवाल उठाए जाते हैं, तो वह गलत है। यही देश में चिंता का विषय भी है। कांग्रेस नेता ने रविवार को कहा कि भारतीय मतदाता ने हमेशा चौंकाया है और भाजपा को भी एक दिन इसके बारे में पता चल जाएगा।

Advertisement

थरूर ने अपनी नई किताब ‘प्राइड, प्रेजुडिस एंड पंडित्री: द एसेंशियल शशि थरूर’ में कहा था कि, सरदार वल्लभभाई पटेल की राष्ट्रीय अपील और गुजराती मूल का होना नरेंद्र मोदी (Nrendra Modi) के हित के अनुकूल हैं। ‘पटेल के बाद मोदी’ का संदेश कई गुजरातियों को पसंद आता है। कांग्रेस सांसद थरूर का मानना है कि मोदी ने चतुराई से घरेलू राजनीतिक गणना की कि खुद को प्रतिष्ठित गुजरातियों महात्मा गांधी और पटेल के आवरण में लपेटने से उनकी आभा कुछ बढ़ जाएगी।

Advertisement