SpreadIt News | Digital Newspaper

WhatsApp ला रहा है एक और तगड़ा फीचर, जानकर आपको फायदा होगा, जानिए विस्तार से 

WhatsApp ला रहा है एक और तगड़ा फीचर, जानकर आपको फायदा होगा, जानिए विस्तार से

Tech News: WhatsApp अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है । ऐप अपने डिसैपियरिंग मैसेज फीचर को और उपयोगी बनाने पर काम कर रहा है।

Advertisement

नए फीचर के बाद आप चाहें तो WhatsApp Disappearing Message को भी गायब होने से रोक सकते हैं। कुल मिलाकर वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द ही एक नया फीचर मिलेगा, जिसके बाद वे गलती से डिलीट हुए मैसेज को सेव कर पाएंगे।

कैसे काम करेगा WhatsApp का नया फीचर?

Advertisement

इस नए फीचर को WhatsApp पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को Disappearing Message को सहेजने की अनुमति देती है। कई बार हम एक नार्मल संदेश के साथ एक महत्वपूर्ण संदेश भेजते हैं। इस मामले में, संदेश एक निश्चित समय के बाद हटा दिया जाता है। इस समस्या को दूर करने के लिए WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है।

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को गलती से भेजे गए अपमानजनक संदेश को सहेजने की अनुमति देती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फीचर को ‘कीप द डिसैपियरिंग मैसेज’ नाम दिया जाएगा। Wabetainfo ने अपनी रिपोर्ट में यह बात बताई।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर विकसित कर रहा है, जिससे चैट में किसी खास मैसेज को रखा जा सकता है।

Advertisement

नया क्या होगा?

टिपस्टर द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, जब आप एक Disappearing Message भेजते हैं, तो आपकी स्क्रीन पर एक संदेश दिखाई देगा जिसमें पूछा जाएगा कि क्या आप इस संदेश को चैट में रखना चाहते हैं।

Advertisement

यदि आपने Disappearing Message पहले ही सहेज लिया है, तो आप उसे हटा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर अभी शुरुआती दौर में है, इसलिए अभी यह साफ नहीं है कि इसे लॉन्च किया जाएगा या नहीं। रिलीज होने से पहले इसमें कई बदलाव हो सकते हैं।

Advertisement