SpreadIt News | Digital Newspaper

अब मुंबई नहीं बल्कि ‘इस’ टीम से जुड़ेंगे लसिथ मलिंगा, जानिए इस आईपीएल में क्या होगा उनका रोल?

अब मुंबई नहीं बल्कि ‘इस’ टीम से जुड़ेंगे लसिथ मलिंगा, जानिए इस आईपीएल में क्या होगा उनका रोल?

IPL 2022: लसिथ मलिंगा यह नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है। अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मलिंगा रिटायर होने के बाद भी क्रिकेट से जुड़े है। उन्होंने आईपीएल में अब तक मुंबई की टीम के लिए बतौर गेंदबाजी कोच जिम्मा संभाला था। हालाँजी २०२२ में वे मुंबई से जुड़े नहीं रहेंगे।

Advertisement

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज लसिथ मलिंगा को अपना तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। टीम ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ शेयर की।

लसिथ मलिंगा ने पिछले साल आईपीएल और क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। वह पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। उनके नाम एक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है।

Advertisement

लसिथ मलिंगा ने 122 मैचों में 170 विकेट लिए। लसिथ मलिंगा इससे पहले मुंबई टीम के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं। आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स इस साल अपन पहल मैच हैदराबाद के खिलाफ खेलने वाला है। यह मैच २९ मार्च को खेला जाएगा। 

इस बार आईपीएल १० टीमों के बिच खेला जाने है, इसलिए फैंस इस सीजन के लिए काफी उत्साहित है। लसिथ मलिंगा बतौर प्रशिक्षक राजस्थान रॉयल्स टीम को कहा तक पहुंचा पाते है, यह देखन काफी दिलचस्प होगा।

Advertisement

Advertisement