SpreadIt News | Digital Newspaper

Live Assembly Election Result 2022 : पांच राज्यों में कौन बनेगा सिकंदर, किसे मिलेंगी कितनी सीटें?

उत्तराखंड में मतगणना जारी है। शुरूआती रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलता नजर आ रहा है। हालांकि कांग्रेस खेमे में उत्‍साह है। शुरुआती रुझानों पर कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि बड़ा उत्साह है, मैं पहली ऐसी मतगणना देख रहा हूं, जिसमें कार्यकर्ताओं जोश है कि मैं चलूँगा मैं चलूंगा। रावत ने कहा कि, सरकार का नेतृत्व वो ही व्यक्ति करेगा जिसका नाम कांग्रेस अध्यक्ष तय करेंगी।

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में बीजेपी का बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। बीजेपी 36 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 25 सीट पर आगे है। रुझानों में आम आदमी पार्टी का खाता खुल गया है।

Advertisement

पंजाब में आम आदमी पार्टी की बढ़त लगातार बनी हुई है। आम आदमी पार्टी 44 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 30 सीटों पर आगे है। बीजेपी और उसके सहयोगी दल 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं। कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। जबकि पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल आगे चल रहे हैं।

योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मतगणना में धांधली के आरोपों पर कहा है कि जहां भी इस तरह की ख़बरें सामने आई हैं वहां कड़ी कार्रवाई की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष EVM को लेकर अफवाह फैला रहा है। पश्चिमी यूपी में भी बीजेपी बढ़त बना रही है। बागपत से बीजेपी के योगेश धामा और बड़ौत सीट से कृष्णपाल मलिक आगे चल रहे हैं। शुरुआती रुझानों में उत्तर प्रदेश के वोट प्रतिशत में बसपा का वोट शेयर सपा के वोट शेयर से ज्यादा दिखाई दे रहा है। सपा का वोट शेयर जहां 16.3 फीसदी दिखाई दे रहा है वहीं बीएसपी का 22.1 फीसदी दिख रहा है।

Advertisement

यूपी में बीजेपी + 115 सीटों पर आगे चल रही है, सपा + 85 सीटों पर आगे है, बीएसपी को 5 सीटों पर बढ़त, कांग्रेस 2 सीटों पर आगे है।

Advertisement