SpreadIt News | Digital Newspaper

कांग्रेस ने गोवा में लिया यू टर्न; ‘उस’ पक्ष के साथ भी गठबंधन के लिए तैयार

पणजी :

कहते हैं ‘दूध का जला, छाछ फूंक-फूंककर पीता है।’ इसी कहावत के साथ गोवा में कांग्रेस आगे बढ़ रही है। 10 मार्च को गोवा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने हैं। सोमवार को एग्जिट पोल आ रहे हैं। उससे पहले कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव रिजल्ट को लेकर बड़ा ऐलान किया है। कांग्रेस ने कहा है कि वह गोवा रिजल्ट आते ही किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन को तैयार है।

Advertisement

पार्टी ने ‘भाजपा विरोधी दलों’ के साथ आने का ऐलान किया है. खास बात है कि कांग्रेस राज्य में आम आदमी पार्टी (AAP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के साथ भी गठबंधन के लिए तैयार है। जबकि, इससे पहले कांग्रेस ने दोनों पार्टियों पर भारतीय जनता पार्टी के इशारों पर काम करने के आरोप लगाए थे। पांच राज्यों- पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में मतदान पूरा होने के बाद 10 मार्च को मतगना की जाएगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की गोवा इकाई के प्रभारी दिनेश गुंडु राव ने कहा कि अगर उनकी पार्टी 21 सीट का बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई, तो वह सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और तृणमूल कांग्रेस जैसे दलों के साथ गठबंधन को तैयार है।

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘चुनाव के दौरान हमारे खिलाफ आप और टीएमसी की तरफ से और हमारी तरफ से उनके खिलाफ कई आरोप लगाए गए। वह चुनाव के दौरान था, लेकिन अब नतीजों के बाद यह उन पार्टियों पर निर्भर करता है कि वे क्या चाहती हैं। हमारे लिए, हम उन पार्टियों के साथ काम करना चाहते हैं, जो भाजपा का समर्थन नहीं करती।’

Advertisement