SpreadIt News | Digital Newspaper

पाकिस्तान के मस्जिद में हुए बम धमाके ने ली 30 से ज्यादा लोगों की जान, जानिए पूरी खबर

पाकिस्तान ले मस्जिद में हुए बम धमाके ने ली 30 से ज्यादा लोगों की जान, जानिए पूरी खबर

पाकिस्तान के पेशावर शहर की एक मस्जिद में शुक्रवार को भीषण धमाका हुआ। कम से कम 30 लोग मारे गए हैं और 50 घायल हुए हैं। अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि 30 शवों को लेडी रीडिंग अस्पताल लाया गया है। घटना कोचा रिसालदार इलाके की है।

Advertisement

सीसीपीओ ने कहा कि शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक, दो हमलावरों ने शहर के किस्सा ख्वानी बाजार में एक मस्जिद में घुसने की कोशिश की और सुरक्षा गार्डों पर गोलियां चला दीं, इस हमले एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल है। 

सीसीपीओ ने कहा कि हमलावर ने दोपहर बाद एक मस्जिद के सामने हमला किया, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। घटना के बाद आसपास के लोगों में दहशत है।

Advertisement

पुलिस अधिकारी वहीद खान ने एपी को बताया कि कोचा रिसालदार मस्जिद में पूजा करने वालों की भीड़ के सामने दोपहर के तुरंत बाद हमलावर मारा गया। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

लेडी रीडिंग अस्पताल के आपातकालीन विभाग में अफरा-तफरी मच गई। डॉक्टरों को कई घायलों को ऑपरेशन थियेटर तक ले जाने में दिक्कत हुई। प्रवक्ता ने कहा कि अस्पताल को रेड अलर्ट पर रखा गया है और एलआरएच में और चिकित्सा कर्मियों को बुलाया गया है।

Advertisement

स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में कई बाजार हैं और जुमे की नमाज के दौरान भीड़ होती है।प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले की कड़ी निंदा की है और घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता देने का निर्देश दिया है।

Advertisement