SpreadIt News | Digital Newspaper

‘मैं होता तो आज यह युद्ध नहीं होने देता’, डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, रूस-यूक्रेन युद्ध पर ओबामा और बिडेन पर किया हमला

वाशिंगटन: फ़िलहाल पूरी दुनिया पर तीसरे महायुद्ध का खतरा मंडरा रहा है। यूक्रेन पर रूस की सेना का हमला जारी है।  इस बीच , पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने वर्तमान राष्ट्रपति जो बिडेन पर निशाना साधते हुए कहा, “आप अमेरिकी इतिहास के पांच सबसे खराब राष्ट्रपतियों  को ले सकते हैं और इसमें बिडेन को डाल सकते हैं।” 

उन्होंने आगे बाइडेन की तुलना खुद से करते हुए कहा कि अगर बाइडेन और उनके प्रशासन ने सिर्फ 13 महीने में जो नुकसान किया है, वह 5 राष्ट्रपतियों ने नहीं किया है।

Advertisement

CPAC2022 में, डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, “बुश के प्रशासन में रशिया ने अपने पडोसी देश जॉर्जिया पर हमला किया। उसके बाद बराक ओबामा के कार्यकाल में भी रशिया ने क्रीमिया पर कब्ज़ा हासिल किया था।”

उन्होंने आगे कहा, “अब जो बाइडेन की सरकार में रूस ने यूक्रेन पर इतना बड़ा हमला कर दिया। इसका मतलब है की, सिर्फ मैं ही इस सदी का ऐसा राष्ट्रपति हूँ जिसने रशिया को किसी भी देश पर हमला करने नहीं दिया। अगर मई होता तो यह संकट दुनिया को नहीं देखना पड़ता। 

Advertisement

उन्होंने एक बयान में कहा कि अगर इस मुद्दे को ठीक से संभाला गया होता, तो यूक्रेन में स्थिति वैसी नहीं होती जैसी अभी है। अगर इस मुद्दे को ठीक से संभाला जाए तो ऐसी स्थिति कभी नहीं पैदा होगी।

Advertisement