SpreadIt News | Digital Newspaper

IND vs SL: भारतीय टीम को एक और झटका, यह स्टार ओपनर हुआ सीरीज से बाहर; अब ‘यह’ खिलाडी लेगा उनकी जगह

धर्मशाला: भारतीय क्रिकेट टीम लगातार मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है और जीत हासिल कर रही है। लेकिन ऑफ-फील्ड टीम को भी लगातार फिटनेस की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। टीम के कई खिलाड़ी चोटों से जूझ रहे हैं और इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। 

टीम के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं । एक रिपोर्ट के मुताबिक धर्मशाला में 26 और 27 तारीख को होने वाले मैच में ऋतुराज नहीं खेल पाएंगे।  बैकअप के तौर पर ऋतुराज की जगह मयंक अग्रवाल को लिया गया है ।

Advertisement

ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच लखनऊ में खेलना था, लेकिन मैच से पहले उनकी दाहिनी कलाई में चोट लग गई। कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात की जानकारी दी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी एक अपडेट जारी कर कहा है कि रितुराज को कलाई की चोट के कारण बल्लेबाजी में दिक्कत हो रही है। बोर्ड ने कहा कि एक मेडिकल टीम जांच कर रही है।

अब इस मामले में नई जानकारी यह है कि इस युवा बल्लेबाज को पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा है।  क्रिकबज के मुताबिक, सीनियर ओपनर मयंक अग्रवाल को ऋतुराज की जगह तुरंत धर्मशाला भेजा गया है। मयंक को टीम इंडिया के साथ बतौर बैकअप ओपनर जोड़ा गया है। 

Advertisement

मयंक अग्रवाल इस समय चंडीगढ़ में भारतीय खिलाड़ियों के साथ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए मयंक को एक बायो-बबल से दूसरे बायो-बबल में ट्रांसफर करना आसान हो गया।  इससे पहले मयंक को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी बैकअप के तौर पर  शामिल किया गया था।

Advertisement