SpreadIt News | Digital Newspaper

रोहित शर्मा ने बनाया नया कीर्तिमान, मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ बनाया ‘यह’ जबरदस्त रिकॉर्ड

इन दिनों रोहित शर्मा के सितारे बुलंद नजर आ रहे है। वे अब भारतीय टाइम के सभी फॉर्मेट के कप्तान बन चुके है। साथी ही आज उन्होंने अपनी कप्तानी में लगातार १० T20 मैच जीतकर, ऐसा करने वाले वो भारत के पहले कप्तान बन चुके है। साथी उन्होंने और एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया है।

सबसे ज्यादा रन 

Advertisement

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया है ।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा ने 44 रनों की शानदार पारी खेली थी।  मैच शुरू होने से पहले रोहित को इस उपलब्धि के लिए 37 रन चाहिए थे। मार्टिन गप्टिल ने टी20 क्रिकेट में 3299 रन बनाए हैं और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस आंकड़े को पार कर नंबर एक पर पहुंच गए हैं।

Advertisement

रोहित शर्मा ने 123 टी20 क्रिकेट मैचों में 3307 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 140 का है। टी20 क्रिकेट में उनके नाम 4 शतक हैं। यह किसी भी भारतीय क्रिकेटर की और से सर्वाधिक शतक है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद विराट कोहली ने क्रिकेट से थोड़ा ब्रेक लिया है। टी20 क्रिकेट में उनके नाम 3296 रन हैं और उन्हें भी रोहित शर्मा ने पीछे छोड़ दिया है।

रोहित शर्मा की नजर एक और रिकॉर्ड पर भी है। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शोएब मलिक के नाम है। रोहित शर्मा उनसे दो मैच पीछे हैं। इस तरह वह अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

Advertisement