SpreadIt News | Digital Newspaper

IND vs SL: टीम इंडिया की 62 रन से जीत; ‘यह’ हैं भारत की जीत के 5 कारण

भारत ने श्रीलंका को पहले टी-20 मैच में 62 रन के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया ने लखनऊ एकाना स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए और इसके बाद मेहमान टीम को 137 रन के स्कोर पर रोक दिया। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का शानदार अभियान जारी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ टी20 सीरीज का भी विजयी आगाज किया है।

ये मैच टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों के लिए अपनी काबिलियत दिखाने का प्लेटफॉर्म साबित हुआ, जिनकी अभी भी प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की नहीं है। इस मामले में ओपनर इशान किशन, श्रेयस अय्यर, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी ओर से दमदार प्रदर्शन कर सेलेक्टरों के सामने दावा ठोका। इसकी शुरुआत इशान किशन और श्रेयस अय्यर ने धुआंधार अर्धशतकों के साथ की।

Advertisement

यह’ हैं भारत की जीत के 5 कारण :-

  1. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में संघर्ष करने वाले इशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले ही मैच में तूफानी बल्लेबाजी करके दिखाई। ओपनिंग करने उतरे इशान ने 56 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्कों के साथ 89 रन बनाए।
  2. रोहित शर्मा और इशान किशन ने पहले विकेट के लिए 71 गेंदों में 111 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के आत्मविश्वास को तोड़ कर रख दिया।
  3. अय्यर ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए. अय्यर का स्ट्राइक रेट 203.57 का रहा था।
  4. भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका को खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया और पारी की पहली ही गेंद पर उनके स्टार बल्लेबाज पाथुम निसांका को बोल्ड कर दिया।  अपने दूसरे ओवर में भुवी ने उन्हे भी चलता किया।
  5. श्रीलंका के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने का पूरा-पूरा मौका दिया। उनकी लाइन-लेंथ तो खराब थी ही बची कुची कसर खराब फील्डिंग ने पूरी कर दी।

Advertisement