SpreadIt News | Digital Newspaper

नवाब मालिक पर ED की कारवाई पर बोले शरद पवार, ‘कह’ डाली यह बड़ी बात; जानकर चौंक जाओगे

नवाब मालिक पर ED की कारवाई पर बोले शरद पवार, ‘कह’ डाली यह बड़ी बात; जानकर चौंक जाओगे

मुंबई :महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक पूछताछ के लिए आज सुबह 7.45 बजे प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) कार्यालय पहुंचे। ईडी के अधिकारीयों ने उनसे कई घंटों तक पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक इकबाल कासकर ने पूछताछ में ईडी के अधिकारियों से नवाब मलिक का नाम लिया है।

Advertisement

दाऊद के साथ कनेक्शन होने का आरोप 

हालाँकि, आधिकारिक तौर पर अभी यह पता नहीं चल पाया है कि ईडी नवाब मलिक से उनकी डी-कंपनी या किसी अन्य कनेक्शन के सिलसिले में पूछताछ कर रही है या नहीं। नवाब मलिक के साथ नवाब मलिक के बेटे आमिर मलिक भी ईडी कार्यालय में हैं।

Advertisement

नवाब मलिक की पार्टी एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल के मुताबिक, नवाब मलिक को सुबह पांच से छह बजे के बीच बिना किसी नोटिस के या अचानक उनके घर से निकाल दिया गया। इसीबीच  एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने नवाब मलिक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया दी है।

शरद पवार ने कहा, ”यह इस बात का उदाहरण है कि केंद्र सरकार किस तरह से जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। यहाँ सच बोलने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। वह लगातार केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ बोल रहे थे।  मुझे नहीं पता था कि नवाब के साथ ऐसा होगा। लेकिन, इससे मुझे आश्चर्य नहीं हुआ।”

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, “किसी के पास कोई जानकारी नहीं है, कोई सबूत नहीं है और दाऊद इब्राहिम का नाम सामने आया है। 25 साल पहले शायद आप इसे नहीं जानते होंगे। मैं सीएम था तब  मेरे खिलाफ भी इसी तरह के आरोप लगाए गए थे। लोगों को बदनाम करना और उन पर मुकदमा चलाना कोई नई बात नहीं है।”

Advertisement