SpreadIt News | Digital Newspaper

Facebook और Twitter को चुनौती; डोनाल्ड ट्रम्प लेकर आ रहे है नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

नई दिल्ली :

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपना एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ऐप (Social Media App) लॉन्च कर दिया है। इस एप का नाम ट्रुथ सोशल (Truth Social) है और यह ऐपल के एप स्टोर पर मौजूद है। दरअसल, डोनाल्ड ट्रम्प को ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब से दूर हुए एक साल हो गए हैं, ऐसे में ‘Truth Social’ से वो फिर से वापसी कर रहे हैं।

Advertisement

रॉयटर्स के मुताबिक, ‘ट्रुथ सोशल’ को ट्विटर के ऑप्‍शन के तौर पर लाया जा रहा है। यह ट्रम्प मीडिया एंड टेक्‍नॉलजी ग्रुप (TMTG) का हिस्‍सा होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति दिवस पर इसे लाइव किया जाएगा। हालांकि फ्री-ऑर्डर के लिए उपलब्‍ध हो चुका है।

कैसा होगा Truth Social :-

Advertisement

ट्रंप के सोशल मीडिया ऐप को App Store पर लिस्ट कर दिया गया है। ऐप स्टोर के स्क्रीनशॉट के मुताबिक Truth Social दिखने में बिल्कुल ट्वीटर की तरह है। ट्रंप की तरफ से यह दूसरा प्रयास है, इससे पहले मई में ब्लॉग शुरू किया गया था, जिसे एक माह के भीतर ही डाउन कर दिया गया था। Truth Social ऐप को Trump Media ने विकसित किया था। Truth Social रंबल के साथ काम करेगा, जो एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो खुद को YouTube और Amazon वेब सर्विसेज (AWS) के ऑप्शन के रूप में स्थापित करने का प्रयास कर रहा है।

15 फरवरी को ट्रम्प के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड जूनियर ने ट्विटर पर अपने पिता के वेरिफाई @realDonaldTrump ट्रुथ सोशल अकाउंट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया। उन्होंने नए मंच पर लिखा, तैयार हो जाओ! आपके पसंदीदा राष्ट्रपति जल्द ही आपसे मिलेंगे।

Advertisement