SpreadIt News | Digital Newspaper

UP-पंजाब की 176 सीटों पर वोटिंग शुरू, दांव पर है ‘इन’ दिग्गजों की किस्मत; कपिल-हरभजन ने किया ‘इनका’ समर्थन

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान रविवार सुबह 7 बजे से शुरू हो गया। यूपी में शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. इस दौर में 16 जिलों की 59 सीटों पर 2.16 करोड़ मतदाता 627 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद करेंगे। इसमें 97 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं।

Advertisement

पंजाब की सभी 117 विधान सभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. वोटिंग शुरू होने से पहले पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुद्वारा में मत्था टेका और मंदिर में पूजा की। इसके अलावा पंजाब में आप के सीएम चेहरे भगवंत मान ने भी गुरुद्वारा में मत्था टेका।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘मैं उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण के मतदाताओं से अपील करता हूं कि प्रदेश को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण से मुक्त रखकर विकास को गति देने वाली सरकार को चुनने के लिए आपका एक-एक वोट अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसलिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें।’

Advertisement

आज सुबह-सुबह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव से उनके घर पर जाकर मुलाकात की। शिवपाल सिंह इटावा के जसवंतनगर से चुनाव लड़ रहे हैं।

वोटिंग शुरू होने से पहले कॉमेडियन कपिल शर्मा और पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने मोगा शहर से कांग्रेस उम्‍मीदवार और बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद के समर्थन में वीडियो जारी किया है। कप‍िल ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर क‍िया है, ज‍िसमें वह मालव‍िका को व‍िधानसभा चुनाव के ल‍िए शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं। वीडियो में कपिल ज‍िम में पसीना बहाते नजर आ रहे हैं। वह कहते हैं क‍ि सोनू पाजी की वजह से वे जि‍म में कसरत कर रहे हैं।

Advertisement

तीसरे चरण की वीआईपी सीटें :-

इस चरण में सबकी नजरें मैनपुरी की करहल सीट पर लगी हुई हैं। वहां से सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव मैदान में हैं. उनके खिलाफ बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को चुनाव मैदान में उतारा है। यह अखिलेश का पहला विधानसभा चुनाव है। शिवपाल सिंह यादव अपनी पारंपरिक जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. योगी सरकार में मंत्री सतीश महाना कानपुर की महाराजपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री मैनपुरी की भोगांव, रामवीर उपाध्याय हाथरस की सादाबाद सीट से चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुइस खुर्शीद फर्रुखाबाद सदर से कांग्रेस उम्मीदवार हैं।

Advertisement