SpreadIt News | Digital Newspaper

IPS Arrested: एसपी एडी नेगी गिरफ्तार; लश्कर ए तैयबा को दी ‘ये’ सीक्रेट जानकारी

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने (National Investigation Agency) हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एसडीआरएफ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अरविंद दिग्विजय सिंह नेगी को लश्कर-ए-तैयबा को महत्वपूर्ण जानकारी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है।  हिमाचल प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी एडी नेगी (अरविंद दिग्विजय नेगी ) 11 साल से अधिक समय तक एनआईए में काम कर चुके हैं। उन्हें 2011 में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया गया था।

Advertisement

एनआईए के एक आला अधिकारी ने बताया कि नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को सपोर्ट करने वाले ओवरग्राउंड वर्कर्स के खिलाफ एक मुकदमा 6 नवंबर 2021 को दर्ज किया था। इस मामले में आरोप था कि ये ओवर ग्राउंड वर्कर आतंकवादी संगठनों को हर तरह की सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं जिसके चलते आतंकवादी कई बार अपने नापाक इरादों में कामयाब भी हो रहे हैं। इस मामले की जांच के दौरान नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था हिमाचल प्रदेश काडर की आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी उस समय एजेंसी में बतौर एसपी तैनात थे।

नेगी सीक्रेट फाइल कराई थी मुहैया :-

Advertisement

जानकारी के मुताबिकग एनआईए द्वारा दिल्ली में दर्ज प्राथमिकी से संबंधित मामले में अरविंद दिग्विजय सिंह नेगी को गिरफ्तार किया गया है। ये मामला 6 नवंबर, 2021 का है. जिसमें देश भर में फैले ओवरग्राउंड नेटवर्क को लेकर जांच की जा रही थी। दरअसल आतंकवादी हमलों के लिए आतंकी संगठन लश्कर को आवश्यक लॉजिस्टिक और अन्य सहायता प्रदान करता है। वहीं इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तार लोगों से मिली थी खुफिया एजेंसियों को लीड :- 

Advertisement

फिलहाल इस मामले की जांच एजेंसियों को नेगी के बारे में गिरफ्तार लोगों से सुराग मिला था और नेगी ने पकड़े गए लश्कर के एक ओवरग्राउंड वर्कर को एनआईए के कुछ महत्वपूर्ण और गुप्त दस्तावेज उपलब्ध कराए थे।

Advertisement